बारिश से होगा चतुर्दशी मेला प्रभावित, दुकानदार मायूस

जिले के जलालाबाद क्षेत्र में दो दिन से हो रही बारिश को लेकर जलालाबाद में श्री दुर्गा देवी पीठ पर आज आयोजित होने वाले मेला को लेकर दुकानदारों में मायूसी छाई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:46 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:46 PM (IST)
बारिश से होगा चतुर्दशी मेला प्रभावित, दुकानदार मायूस
बारिश से होगा चतुर्दशी मेला प्रभावित, दुकानदार मायूस

शामली, जेएनएन। जिले के जलालाबाद क्षेत्र में दो दिन से हो रही बारिश को लेकर जलालाबाद में श्री दुर्गा देवी पीठ पर आज आयोजित होने वाले मेला को लेकर दुकानदारों में मायूसी छाई है। चतुर्दशी पर दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र के श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते हैं

कस्बे में श्री दुर्गा देवी मंदिर पर दशहरा से चतुर्दशी तक मेला आयोजित होने की परंपरा चार दशक से अधिक समय से चली आ रही है। चतुर्दशी पर कस्बे के ही नहीं दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र श्रद्धालु श्री दुर्गा देवी मंदिर में स्थित मां दुर्गा देवी की प्रतिमा के दर्शन कर प्रसाद चढ़ाकर मन्नतें मांगते हैं। दो सालों से वैश्वीकरण महामारी के चलते मेला आयोजित नहीं हो रहा है। इस बार मेले में दुकान लगाने वाले दुकानदारों को आशा थी कि मेला आयोजित होगा।

प्रशासन से अनुमति न मिलने पर मेला आयोजित नहीं हो रहा है। चतुर्दशी यानी कि मंगलवार में श्री दुर्गा देवी मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ रहने की उम्मीद दुकानदारों को है। परंतु दो दिन से चल रही बारिश की वजह से प्रसाद, खेल खिलौना, धार्मिक तस्वीरें, मिठाई व चाट पकौड़ी बेचने वाले दुकानदार दो दिन से बारिश होने पर मायूस हैं। दुकानदार श्यामलाल कश्यप, योगी शेखर, बाबी वर्मा, अब्दुल करीम ने बताया कि चतुर्दशी पर काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए मंदिर में पहुंचते हैं। दुकानदारों के सामान की खरीदारी भी होती है। बारिश होने से उनकी उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

...

आजादी के अमृत महोत्सव लोगो का करें प्रयोग: सीडीओ

शामली, जेएनएन। मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी ने कहा कि आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव 12 मार्च 2021 से शुरू होकर 15 अगस्त 2023 तक मनाया जा रहा है। चौरी-चौरा की ऐतिहासिक घटना के 100 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में चौरी-चौरा शताब्दी समारोह चार फरवरी 2021 से चार फरवरी 2022 तक पूरे प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से समारोह पूर्वक मनाया जा रहा है।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी समारोह न केवल प्रदेश वरन राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम हैं। उन्होंने कहा कि दोनों आयोजनों के लोगो भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार के आधिकारिक रूप से जारी किए गए हैं। लोगो के साथ आजादी का अमृत महोत्सव के लोगो का प्रयोग समस्त सरकारी वेबसाइट, इंटरनेट मीडिया, प्लेटफार्म, सरकारी कार्यक्रमों, व्यवसायिक एवं सरकारी विज्ञापनों प्रदेश सरकार की विकास एवं अन्य योजनाओं तथा सरकारी पत्राचार एवं स्टेशनरी आदि में अनिवार्य रूप से प्रयोग कराया जाए।

chat bot
आपका साथी