अभिनव और अनुष्का 98.6 फीसद अंकों के साथ जिला टॉपर

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) इंटरमीडिएट में सिल्वर बेल्स पब्लिक स्कूल के अभिनव गोयल और स्कॉटिशन इंटरनेशनल स्कूल की अनुष्का श्री ने जिला टॉप किया। दोनों के 98.6 फीसद अंक हैं। दोनों के पास मानविकी (ह्यूमनटीज) स्ट्रीम थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 10:51 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 10:51 PM (IST)
अभिनव और अनुष्का 98.6 फीसद अंकों के साथ जिला टॉपर
अभिनव और अनुष्का 98.6 फीसद अंकों के साथ जिला टॉपर

शामली, जेएनएन। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) इंटरमीडिएट में सिल्वर बेल्स पब्लिक स्कूल के अभिनव गोयल और स्कॉटिशन इंटरनेशनल स्कूल की अनुष्का श्री ने जिला टॉप किया। दोनों के 98.6 फीसद अंक हैं। दोनों के पास मानविकी (ह्यूमनटीज) स्ट्रीम थी। वहीं, वर्ष 2018 में हाइस्कूल की ऑल इंडिया टॉपर स्कॉटिश की छात्रा नंदिनी गर्ग ने इंटरमीडिएट में 95.8 फीसद अंक प्राप्त किए हैं।

15 जुलाई को सीबीएसई का परीक्षा परिणाम घोषित होने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन सोमवार दोपहर में अचानक इंटर का परिणाम घोषित होने की सूचना मिली। सीबीएसई से स्कूलों की ई-मेल पर भी परिणाम जारी किया गया था। सीबीएसई की वेबसाइट तो शाम तक नहीं खुल सकी थी, लेकिन स्कूलों से सूचना मिलने पर सफल हुए छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल गए। जिला टॉप करने वाले कैराना रोड स्थित सिल्वर बेल्स पब्लिक स्कूल के गगन विहार निवासी अभिनव गोयल ने अंग्रेजी में 100, इकोनोमिक्स में 97, पॉलिटिक्ल साइंस में 98, ज्योग्राफी में 99 और पेंटिग में 99 अंक हैं। वहीं, जिला टॉपर स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल की मंडी मार्शगंज निवासी अनुष्का श्री ने अंग्रेजी में 98, पेंटिग में 99, पॉलिटिक्ल साइंस में 97, ज्योग्राफी में 99, साइक्लॉजी में 100 अंक प्राप्त किए हैं। दूसरे स्थान पर रहे स्कॉटिश के छात्र कार्तिकेय सिघल(साइंस स्ट्रीम) ने 98.4 फीसद और तीसरे स्थान पर रहीं छात्रा आकांक्षा कुंडु (साइंस स्ट्रीम) ने 98 फीसद अंक हासिल किए हैं। साइंस स्ट्रीम में कार्तिकेय जिला टॉपर हैं। वहीं, कॉमर्स स्ट्रीम में सिल्वर बेल्स के दिव्यम राजवंशी और स्कॉटिश के कुणाल सिघल 97.8 फीसद अंक के साथ जिला टॉपर हैं।

chat bot
आपका साथी