पशुओं का अवैध कटान कतई बर्दाश्त नहीं होगा: डीएम

शामली: क्षेत्र के जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने पशुओं के अवैध कटान एवं तस्करी पर रोक लगाने के लिए अधिक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2017 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2017 12:13 AM (IST)
पशुओं का अवैध कटान कतई बर्दाश्त नहीं होगा: डीएम
पशुओं का अवैध कटान कतई बर्दाश्त नहीं होगा: डीएम

शामली: क्षेत्र के जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने पशुओं के अवैध कटान एवं तस्करी पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा अवैध रूप से चलने रहे बूचड़खानों को बंद कराने के निर्देश जारी कर दिए है।

कलक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी ने शासन की नीतियों के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने पशु पैठ में पशुओं के लिए छायादार वृक्ष की जरूरत पर जोर दते हुए कहा कि पशुओं की खरीद फरोख्त का भी विवरण होना चाहिए।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने कार्यालय में सुबह 10 से 12 बजे तक बैठकर जन समस्याओं का निराकरण करे तथा फरयादियों के बैठने तथा पानी पीने की व्यवस्था की जाए। दोपहर 12 बजे के बाद अपने कार्यालय से कही भ्रमण को जाना है तो मूवमेंट रजिस्टर में जाने का कारण और जगह अंकित करे। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यालय को साफ सुथरा रखने के लिए बीड़ी पान, गुटका, आदि का सेवन न करे। अगर किसी कर्मचारी व अधिकारी के ऑफिस के पास पान, गुटके के निशान पाए गए तो उसी की जिम्मेदारी तय कर उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

अपर जिलाधिकारी भरतजी पांडेय ने नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रमण कर अवैध कटान की जानकारी कर उन्हें बंद कराए तथा नगर पालिका क्षेत्रों में अवैध कटान नहीं हो रहा है, इसका भी प्रमाण-पत्र सभी अधिशासी अधिकारियों को देना होगा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयपाल शर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा, उप जिलाधिकारी सदर एमपी ¨सह, उप जिलाधिकारी कैराना विजय प्रकाश तिवारी उप जिलाधिकारी ऊन दुष्यंत कुमार मौर्य, सीओ सिटी उपेन्द्र यादव, सीओ ¨झझाना आन्नद प्रकाश, सीओ थानाभवन सुनील त्यागी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. भूपेंद्र ¨सह, जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार, एआरटीओ मोहम्मद कय्यूम, अभिहित अधिकारी पवन कुमार, ईओ शामली समीर कश्यप, थानाभवन ईओ रवि यादव, ईओ जलालाबाद शैलेंद्र मिश्र, कासिम अंसारी ¨झझाना आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी