व्यापारियों ने निकाला मशाल जुलूस

सहारनपुर : अंशुल मित्तल की हत्या के मुख्य आरोपी ललित की गिरफ्तारी को लेकर आमजन के साथ व्यापारियों ने

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
व्यापारियों ने निकाला मशाल जुलूस

सहारनपुर : अंशुल मित्तल की हत्या के मुख्य आरोपी ललित की गिरफ्तारी को लेकर आमजन के साथ व्यापारियों ने भी मशाल जुलूस निकाला। इस दौरान अंशुल की बहन ने मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस को चूड़ियां भेंट कीं। बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कोतवाली प्रभारी को दिया।

कोतवाली पुलिस ने दो दिन पूर्व व्यापारी पुत्र अंशुल के हत्याकांड के खुलासे का दावा किया था। हत्या के षड्यंत्र में शामिल बताए गए अंशुल के बहनोई अभिषेक व उसके पिता राकेश को पुलिस ने जेल भेज दिया था। अभिषेक के बहनोई ललित को इस हत्याकांड का मास्टर माइंड बताया जाता है। वह अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। ललित के पकड़े जाने के बाद ही पता लगेगा कि अंशुल को गोली मारने वाले शूटर कौन थे?

ललित की गिरफ्तारी को लेकर गुरुवार को व्यापारियों ने आंदोलन का रास्ता पकड़ लिया। रात में व्यापारियों ने आम लोगों के साथ मिलकर ललित की गिरफ्तारी की मांग करते हुए मशाल जुलूस निकाला। हजारों की संख्या में लोग हाथों पर काली पट्टी बांधकर तथा मशाल लेकर नारेबाजी करते हुए घरों से बाहर निकल आए। जुलूस शिव चौक से आरंभ होकर मुख्य मार्गो से होता हुआ कोतवाली पहुंचा, जहां मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सीओ आनन्द कुमार पांडे को दिया गया। जिस समय ज्ञापन लेने पुलिस के अधिकारी आए मृतक की बहन स्वाति ने उन्हें चूड़ियां भेंट कीं। विधायक प्रदीप चौधरी व उद्योग एवं व्यापार प्रतिनिधिमंडल के नगर अध्यक्ष की ओर से दिए गए ज्ञापन में मांग की गई कि मृतक व्यापारी के परिजनों को पचास लाख का मुआवजा दिया जाए। व्यापारियों को सुरक्षा की गारंटी दी जाए, जिससे प्रदेश का व्यापारी बिना किसी भय के अपना कारोबार कर सके। इसी से यहां से व्यापारियों के पलायन को रोका जा सकेगा। चेतावनी दी गई कि यदि ललित व अन्य दोषियों को जल्दी न पकड़ा गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। कैंडल मार्च में विधायक प्रदीप चौधरी, मोल्हड़ मल, चौधरी संजय कम्हेड़ा, डा. ओमपाल सिंह, नीरज अग्रवाल, विकास मित्तल, अंकित गुप्ता, मनोज गोयल, डा. अमित गर्ग, प्रदीप तायल, अरविंद पाल सिंह कपूर, अशोक मित्तल, सुनील मित्तल, नवाब हसन नदवी, मुकेश मित्तल, रामकृष्ण गोयल, दीपांशु गोयल, संजय अग्रवाल, तलविंद्र कौर, पल्लवी अरोड़ा, शिखा, पूनम, स्वाति व राखी आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी