Move to Jagran APP

Amethi News: अमेठी में थानाध्यक्ष को घूस की पेशकश कर फंसा कांग्रेस का नेता, गिरफ्तार; केस दर्ज

Amethi News थानाध्यक्ष ने बताया कि बरामद रुपयों को जब्त करते हुए आरोपित के विरुद्ध भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मामले के जांच अधिकारी सीओ गौरीगंज मयंक द्विवेदी आरोपित को रिमांड के लिए एंटी करप्शन कोर्ट गोरखपुर ले गए हैं। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि मो. आसिफ उनकी पार्टी में जिला कोषाध्यक्ष हैं।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 23 May 2024 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 09:07 AM (IST)
अमेठी के मुंशीगंज कोतवाली में पुलिस टीम के साथ आरोपित कांग्रेस नेता मो. आशिफ।- जागरण

जागरण संवाददाता, अमेठी। आमतौर पर घूस लेने में पुलिस या अन्य सरकारी कर्मी पकड़े जाते हैं, लेकिन अमेठी में नया मामला सामने आया है। यहां थानाध्यक्ष को घूस की पेशकश करना कांग्रेस नेता को भारी पड़ गया। थानाध्यक्ष मुंशीगंज को 50 हजार रुपये घूस की पेशकश करने वाले कांग्रेस के नेता से रुपया जब्त करने के साथ उसको गिरफ्तार किया गया है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपित की रिमांड के लिए एंटी करप्शन कोर्ट गोरखपुर ले गई है। अमेठी में घूस की पेशकश पर यह पहला मुकदमा है।

थानाध्यक्ष मुंशीगंज एसएन सिंह ने बताया कि मंगलवार को वह कोतवाली परिसर में दैनिक कार्यों का संपादन कर रहे थे। तभी एक व्यक्ति आया और अकेले में मिलने का समय मांगा। उसने बताया कि वह कांग्रेस नेता मो. आसिफ है और अमेठी में इंटरनेशनल होटल चलाता है। उसने अपनी जेब से एक लिफाफा निकालकर मेज पर रख दिया।

ल‍िफाफे में थे 50 हजार रुपए  

थानाध्यक्ष ने उसको लिफाफा वापस लेकर बाहर जाने को कहा और उससे लिफाफे के बारे में पूछा। उसने बताया कि रोजाना उसके होटल में अवैध सामान आता जाता है। वह चाहता है कि पुलिस उसकी गाड़ियों की रोकटोक न करे। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पैसे गिने तो लिफाफे में 50 हजार रुपये मिले।

थानाध्यक्ष ने बताया कि बरामद रुपयों को जब्त करते हुए आरोपित के विरुद्ध भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मामले के जांच अधिकारी सीओ गौरीगंज मयंक द्विवेदी आरोपित को रिमांड के लिए एंटी करप्शन कोर्ट गोरखपुर ले गए हैं। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि मो. आसिफ उनकी पार्टी में जिला कोषाध्यक्ष हैं। उन्हें भाजपा के इशारे पर परेशान किया जा रहा है। वह बड़े कारोबारी हैं, उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं।

यह भी पढ़ें: Amethi News : मतदान केंद्र के बाहर स्मृति ईरानी और किशोरी लाल शर्मा के बीच नोक झोंक, दौड़े-दौड़े आए सारे अफसर- यह है पूरा मामला

यह भी पढ़ें: Heatwave in UP: हीटवेव से बचने के लिए इस टाइम न निकलें घर से बाहर, कॉफी- साफ्ट ड्रिंक का कम करें उपयोग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.