लोकसभा चुनाव के दौरान जयाप्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी में आजम खां के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

आजम खां के खिलाफ तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। इनमें एक जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 06 Sep 2019 12:29 AM (IST)
लोकसभा चुनाव के दौरान जयाप्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी में आजम खां के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट
लोकसभा चुनाव के दौरान जयाप्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी में आजम खां के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

रामपुर, जेएनएन। जमीनों पर कब्जे, लूट, चोरी आदि के मुकदमों में फंसे सपा सांसद आजम खां को अदालत से भी राहत नहीं मिल पा रही है। अब उनके खिलाफ तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। इनमें भाजपा नेता जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का भी मामला शामिल है। कोर्ट से उनकी पांच और मामलों में अग्रिम जमानत याचिकाएं भी खारिज कर दी गई हैं। 

सपा सांसद आजम खां की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जमीन कब्जाने के मुकदमे दर्ज कराने के बाद प्रशासन उन्हें भू-माफिया भी घोषित कर चुका है। आजम खां पर भैंस और किताब चोरी के मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं। एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने बताया कि आजम के खिलाफ तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। इनमें एक जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला है। 

सांसद आजम खां के खिलाफ लोकसभा चुनाव से अब तक 80 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इनमें किसानों की जमीन कब्जाने, लूट, चोरी आदि धाराओं के मुकदमे हैं। इन मुकदमों में गिरफ्तारी से बचने के लिए सांसद अपने वकील के जरिये अदालत में अग्रिम जमानत याचिकाएं दाखिल कर रहे हैं। बुधवार को उनकी पांच जमानत याचिकाओं पर सुनवाई के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी दलविंदर सिंह डंपी ने गुरुवार को बताया कि सेशन कोर्ट ने पांचों याचिकाएं खारिज कर दी हैं। इससे पहले 30 मामलों में उनकी जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं।

अपने विवादित बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले सपा के वरिष्ठ नेता व सांसद आजम खां ने लोकसभा चुनाव में अपनी प्रतिद्वद्वी व भाजपा की प्रत्याशी जयाप्रदा पर चुनाव के दौरान अभद्र टिप्पणी की थी। इसकी वजह से चुनाव आयोग ने उनके चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे के लिए प्रतिबंध भी लगा दिया था। 

chat bot
आपका साथी