Move to Jagran APP

यह कांग्रेस के समय का देश नहीं, अब कोई थप्पड़ मारेगा तो जबड़ा तोड़ देगा भारत: सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम ने कहा कि आज मोदी जी के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या का समाधान हुआ है। जम्मू कश्मीर के उग्रवाद-आतंकवाद पूर्वोत्तर की अराजकता पर भी अंकुश लग गया है। यूपीए सरकार के समय लगभग 17 राज्यों के 115-120 जनपद ऐसे थे जो नक्सली हिंसा की चपेट में थे। उस सरकार में आतंकवाद नक्सलवाद उग्रवाद से लड़ने की इच्छाशक्ति नहीं थी।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Published: Wed, 01 May 2024 09:21 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 09:21 PM (IST)
सीएम योगी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में भाजपा उम्मीदवार श्रीराम सतपुते के लिए की जनसभा।

डिजिटल डेस्क, सोलापुर। आज कोई दुश्मन देश भारत की सीमा में अतिक्रमण नहीं कर सकता। नक्सलवाद, आतंकवाद समाप्त हो गया। अब पटाखा फूटने पर पाकिस्तान सफाई देता है कि मेरा हाथ नहीं है, क्योंकि उसे पता है कि नया भारत किसी को छेड़ता नहीं, लेकिन छेड़ने वाले को छोड़ता भी नहीं। यह कांग्रेस के समय का भारत नहीं है कि कोई थप्पड़ मारता था तो कहते थे कि रुक जाओ, कहीं माहौल खराब न हो जाए। अब कोई थप्पड़ मारेगा तो नया भारत जोरदार घूसे से उसका जबड़ा तोड़ने की ताकत रखता है।

loksabha election banner

यह बातें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने बुधवार को सोलापुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्रीराम सतपुते के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी बुधवार को दूसरी बार महाराष्ट्र के चुनावी रण में उतरे।

कांग्रेस ने दिया हिंदू आतंकवाद शब्द

सीएम ने कहा कि हिंदुओं को अपमानित करने के लिए इन लोगों ने क्या कुछ नहीं किया। यह वही कांग्रेस है, जिसने राम के अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा किया था और हिंदुओं को अपमानित करने के लिए यूपीए सरकार में हिंदू आतंकवाद का शब्द भी दिया था। सीएम ने लोगों से पूछा कि हिंदू आतंकवादी होता है क्या। देश के तत्कालीन गृह मंत्री के परिवार के लोग खूनी पंजे से चुनाव लड़ने आए हैं। आपको उनसे सावधान रहना है। इन लोगों ने यह भी कहा था कि मालेगांव विस्फोट में योगी आदित्यनाथ का भी नाम होगा। हम सीबीआई रेड कराएंगे। हमने कहा कि प्रमाण के साथ भेजना।

हिंदुओं को लड़ाना चाहती है कांग्रेस

सीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस गुमराह करने के लिए जातीय जनगणना का झुनझुना पकड़ाया है। इसके माध्यम से यह हिंदू जातियों को लड़ाएंगे और जब आरक्षण का मुद्दा इनके मुद्दे से अलग हो जाएगा। हिंदू लड़ने लग जाएगा तो आपके हक को मुसलमानों को देंगे। फिर भारत के इस्लामीकरण- तालीबानीकरण की रूपरेखा कांग्रेस तैयार कर देगी। मजहब के आधार पर फिर से बंटवारा नहीं होने देना है।

एकजुट होकर कार्य करेंगे तो सिद्धि जरूर प्राप्त होगी

सीएम योगी ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की पावन जन्मभूमि से आया हूं। रामजन्मभूमि आंदोलन में महाराष्ट्र के भाजपा व शिवसेना कार्यकर्ताओं ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया और सफलता अर्जित की। पीएम मोदी के प्रयास व सभी के सहयोग से अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन गया है। यह मंदिर भव्य भारत के राष्ट्र मंदिर का चित्रण प्रस्तुत करता है। राम मंदिर इस बात का संकेत है कि हम एकजुट होकर कार्य करेंगे तो सिद्धि जरूर प्राप्त होगी।

... यूपी में हम हैं, मच्छर भी नहीं मरने वाला

सीएम ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर कांग्रेस के लोग नहीं बना पाते। वे कहते थे कि राम हुए ही नहीं। जब राम मंदिर का फैसला हो रहा था तो कहते थे कि खून की नदियां बहेंगी। मैंने कहा कि यूपी में हम हैं, मच्छर भी नहीं मरने वाला। यूपी में सात वर्ष में दंगा-कर्फ्यू तक नहीं लगा। यूपी में राम मंदिर बना है तो माफिया का राम नाम सत्य भी हो रहा है।

पीएम के कार्यों में झलकते हैं महापुरुषों के विचार

सीएम योगी ने कहा कि दस वर्ष तक बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के संविधान की पूजा, महात्मा फूले के सामाजिक न्याय को अंगीकार, सावित्री बाई फूले के महिला सशक्तिकरण के अभियान और बाला साहब ठाकरे के हिंदुत्व की प्रचंड ज्वाला को बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने जो शंखनाद किया है, उसका परिणाम है कि 140 करोड़ भारतवासियों का दुनिया में सम्मान बढ़ा है। इनके विचारों की प्रेरणा पीएम मोदी के एक-एक कार्यों में झलकती है।

हिंदुओं को आतंकवादी कहने वालों को कतई वोट न दें

सीएम ने पूछा कि मोदी जी ने सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया। इसमें संविधान बदलने की बात कहां आती है। मोदी जी भीमराव आंबेडकर के संविधान की पूजा करते हैं। जब नया संसद बन रहा था तो मोदी जी संविधान को सिर पर लेकर जा रहे थे और कह रहे थे कि भारत का सबसे पवित्र ग्रंथ यही है, लेकिन कांग्रेस के लोगों ने भीमराव आंबेडकर का खूब अपमान किया।

सीएम ने अपील की कि जिन्होंने राम मंदिर के मार्ग पर रोड़े अटकाए और हिंदुओं को आतंकवादी कहा, उन्हें कतई वोट नहीं देना है। पूरा देश कह रहा है कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। सीएम ने आश्वासन दिया कि जैसा परिवर्तन यूपी में दिखा है, वैसा ही परिवर्तन देश में भाजपा सरकारों में देखने को मिलेगा।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, सोलापुर के सांसद जय सिद्धेश्वर महास्वामी, विधायक सुभाष देशमुख, विजय देशमुख, सचिन कल्याण शेट्टी, मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल, महाराषट्र सरकार के मंत्री व शिवसेना के उपनेता गुलाब राव पाटिल, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र काले, लोकसभा संयोजक विक्रम देशमुख आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.