प्रधानाध्यापक निलंबित, आठ का रोका वेतन

बीएसए ने अनियमितता पर की कार्रवाई कंपोजिट ग्रांट में गड़बड़ी की आशंका

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 10:56 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:03 AM (IST)
प्रधानाध्यापक निलंबित, आठ का रोका वेतन
प्रधानाध्यापक निलंबित, आठ का रोका वेतन

रायबरेली : शिक्षकों को अनियमितता करना भारी पड़ रहा है। बीएसए ने जांच आख्या के बाद प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। वहीं विद्यालयों में ताला बंद होने पर बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर आठ का वेतन रोक दिया है। सभी को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा गया है।

बीती चार जुलाई को जिला समन्वयक सिविल समग्र शिक्षा ने प्राथमिक विद्यालय राजा कंसपुर विकास क्षेत्र महराजगंज का औचक निरीक्षण किया था। यहां पर बालक शौचालय जर्जर मिला। इतना ही नहीं कंपोजिट ग्रांट का शैक्षिक वर्ष 2019-20 से संबंधित सामग्री की खरीदारी भी नहीं की गई। ऐसे में ग्रांट में गड़बड़ी की आशंका जताई है। बीएसए ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। वहीं हरचंदपुर बीईओ को जांच अधिकारी नामित किया है।

इसी तरह राही खंड शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्र चौधरी ने सीडीओ के निर्देश पर दो जुलाई को प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय रघुनाथपुर का निरीक्षण किया था। यहां पर विद्यालय बंद मिला था। बीईओ के निरीक्षण प्रधानाध्यापक अजय कुमार, सहायक अध्यापक उमेश चंद्र गौतम, शिक्षा मित्र नीरज कुमार, नीलम, उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक मीता श्रीवास्तव, सहायक अध्यापक अमर सिंह, प्रतिमा सिंह, अनुचर मो. सैयद अनुपस्थित मिले थे। बीएसए ने शिक्षकों का वेतन, जबकि शिक्षा मित्र और अनुदेशक का मानदेय रोक दिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने कहा कि किसी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। विद्यालय को सजाने और संवारने के लिए कंपोजिट ग्रांट और कायाकल्प योजना से कार्य कराए।

chat bot
आपका साथी