Move to Jagran APP

जिम ट्रेनर की घर में हुई मौत… पेट में फंसा मिला चाकू, पिता पर हत्या का आरोप; क्राइम सीन देख उलझी पुलिस

सेना के रिटायर्ड हवलदार के जिम ट्रेनर बेटे की पेट में चाकू लगने से मौत हो गई। क्राइम सीन और परिजनों के बयानों से मामला हत्या और आत्महत्या में उलझ गया है। परिवार में पिछले दो दिनों से विवाद चल रहा था। बुधवार को पिता-पुत्र में कहासुनी भी हुई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

By sushil kumar Edited By: Shivam Yadav Published: Thu, 02 May 2024 05:43 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:43 PM (IST)
घर में जिम ट्रेनर चाकू लगने से लहूलुहान, हत्या या आत्महत्या?

जागरण संवाददाता, मेरठ। सेना के रिटायर्ड हवलदार के जिम ट्रेनर बेटे की पेट में चाकू लगने से मौत हो गई। क्राइम सीन और परिजनों के बयानों से मामला हत्या और आत्महत्या में उलझ गया है। 

loksabha election banner

परिवार में पिछले दो दिनों से विवाद चल रहा था। बुधवार को पिता-पुत्र में कहासुनी भी हुई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही हत्या और आत्महत्या से पर्दा उठ सकेगा।

यह है पूरा मामला

गंगानगर थाना क्षेत्र के ईशापुरम कालोनी में सेना के रिटायर्ड हवलदार हवा सिंह का परिवार रहता हैं। उनके परिवार में बड़ी बेटी ज्योति और दो बेटे दीपक और पंकज है। दो साल पहले दीपक की शादी स्याना बुलंदशहर निवासी शीतल के साथ हुई थीं। शीतल को एक बेटी मान्या है। 

पंकज सेना में सिपाही है, उसकी तैनाती कश्मीर के कुपवाड़ा में है। दीपक गढ़ रोड स्थित जिम में ट्रेनर था, जबकि हवा सिंह दौराला शुगर मिल में काम करते हैं। पिछले दो दिनों से दीपक के साथ पारिवारिक विवाद हो रहा था।

पिता चाहते थे, अच्छी नौकरी करे दीपक 

हवा सिंह चाहते थे कि दीपक जिम ट्रेनर का काम छोड़कर अच्छी नौकरी कर ले। उसे लेकर दो दिन पहले ससुराल पक्ष को साथ लेकर पंचायत भी हो चुकी है। बुधवार को भी हवा सिंह और दीपक में इसी को लेकर तनातनी हुई। 

शाम पांच बजे प्रथम फ्लोर पर पत्नी शीतल बेटी मान्या के साथ थीं। ज्योति पड़ोस में बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने गई थीं। उस समय ग्राउंड फ्लोर पर दीपक, उनके पिता हवा सिंह और मां संता थे। अचानक ही दीपक के चिल्लाने की आवाज आई। 

आसपास के लोग और पत्नी मौके पर पहुंची। तब दीपक खून से लथपथ हालत में बरामदे में पड़ा था। चाकू उसके पेट के अंदर घुसा हुआ था। तत्काल ही मां संता पड़ोसी देवेंद्र सिंह के साथ दीपक को उठाकर एप्सनोवा अस्पताल ले गई। उपचार के दौरान चिकित्सकों ने दीपक को मृत घोषित कर दिया। 

साले ने लगाया हत्या का आरोप

पुलिस और फोरेंसिक टीम की जांच में दीपक की मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। पुलिस हत्या या आत्महत्या कहने की स्थिति में नहीं है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही पूरे मामले से पर्दा उठ पाएगा। देर रात दीपक के साले ने थाने पहुंचकर मौखिक तौर पर पिता हवा सिंह पर हत्या का आरोप लगाया है।

रिटायर्ड हवलदार के बेटे की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही हत्या या आत्महत्या से पर्दा उठा पाएंगा। फिलहाल पुलिस ने मौके से सभी साक्ष्य जुटा लिए है। परिवार के लोगों के भी प्राथमिक बयान दर्ज किए गए।

-कमलेश बहादुर, एसपी देहात।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.