Move to Jagran APP

मोहम्मद शमी के गांव का मामला पहुंचा लखनऊ, लटक गई तलवार- अब आचार संहिता खत्म होते ही...

Mohammad Shami स्टेडियम का निर्माण युवा कल्याण विभाग को कराना है इसलिए जमीन पहले उसके नाम की जाएगी। जिसके बाद विभाग काम करेगा। प्रशासन ने जमीन विभाग के नाम कराने का प्रस्ताव तैयार किया था और उसको अनुमति के लिए जनवरी माह में राजस्व परिषद लखनऊ भेज दिया था। लेकिन अभी तक यह प्रस्ताव परिषद ने मंजूर नहीं किया है।

By Rahul Kumar Edited By: Mohammed Ammar Published: Thu, 02 May 2024 05:47 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:47 PM (IST)
गांव में अभी तक नहीं बन पाया स्टेडियम, फाइलों में अटका काम

जागरण संवाददाता, अमरोहा: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज व अर्जुन अवार्डी मोहम्मद शमी के गांव में स्टेडियम निर्माण के लिए अभी इंतजार करना होगा। राजस्व परिषद लखनऊ में जमीन युवा कल्याण विभाग के नाम करने की फाइल अटक गई है। उम्मीद है कि आचार संहिता समाप्त होते ही उस पर काम शुरू होगा। जैसे ही जमीन विभाग के नाम आएगी वैसे ही स्टेडियम निर्माण का कार्य चालू हो जाएगा। उनके गांव में करीब पांच करोड़ रुपये की लागत से स्टेडियम बनेगा।

loksabha election banner

वर्ल्डकप में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मो.शमी ने शानदार प्रदर्शन किया था। उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए अफसरों ने शासन के आदेश पर उनके गांव में स्टेडियम के निर्माण का प्रस्ताव बनाने की कार्रवाई छेड़ दी थी। इसके लिए गांव में ग्राम समाज की एक हेक्टेयर से अधिक जमीन का चयन किया गया था।

परिषद ने अभी तक मंजूर नहीं किया प्रस्ताव

चूंकि, स्टेडियम का निर्माण युवा कल्याण विभाग को कराना है इसलिए, जमीन पहले उसके नाम की जाएगी। जिसके बाद विभाग काम करेगा। प्रशासन ने जमीन विभाग के नाम कराने का प्रस्ताव तैयार किया था और उसको अनुमति के लिए जनवरी माह में राजस्व परिषद लखनऊ भेज दिया था। लेकिन, अभी तक यह प्रस्ताव परिषद ने मंजूर नहीं किया है। जिसकी वजह से स्टेडियम निर्माण भी प्रारंभ नहीं हो पाया है।

आचार संहिता की वजह से लटका काम 

चूंकि, आजकल प्रदेश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और आदर्श आचार संहिता भी लागू है। जिसकी वजह से कोई नया काम नहीं किया जा सकता है। अधिकारियों के मुताबिक- शमी के गांव में पांच करोड़ रुपये की लागत से स्टेडियम बनवाया जाएगा।

शमी का गांव जोया ब्लाक क्षेत्र में आता है। उसके अलावा अमरोहा, हसनपुर, गंगेश्वरी, गजरौला व मंडी धनौरा में भी एक-एक स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए जमीन की तलाश की जा रही है। जैसे ही जमीन मिलेगी वैसे ही उनका प्रस्ताव बनाकर शासन से धनराशि की मांग की जाएगी।

युवा कल्याण विभाग प्रत्येक ब्लाक क्षेत्र में स्टेडियम का निर्माण कराएगा। क्रिकेटर शमी के गांव में जो जगह चिन्हित की गई है, वह राजस्व परिषद की है। इसे विभाग के नाम करने के लिए प्रस्ताव लखनऊ भेजा जा चुका है। राजस्व परिषद की अनुमति मिलते ही अगला कदम उठाया जाएगा। अन्य पांच ब्लाक क्षेत्राें में भी जगह तलाशी जा रही है।

अश्वनी कुमार मिश्र, सीडीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.