करंट की चपेट में आने से किशोर समेत तीन की मौत

अलग-अलग घटनाओं में करंट की चपेट में आने से किशोर समेत तीन लोगों की मौत ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Oct 2019 10:54 PM (IST) Updated:Tue, 01 Oct 2019 10:54 PM (IST)
करंट की चपेट में आने से किशोर समेत तीन की मौत
करंट की चपेट में आने से किशोर समेत तीन की मौत

प्रतापगढ़ : अलग-अलग घटनाओं में करंट की चपेट में आने से किशोर समेत तीन लोगों की मौत हो गई। घटनाएं हथिगवां, संग्रामगढ़ व लालगंज क्षेत्र में हुई। बिजली विभाग ने कुंडा में टूटे तार की चपेट में आए किशोर के परिजनों को एक लाख आर्थिक सहायता दी।

हथिगवां थाना क्षेत्र के बिसहिया गांव निवासी उदई मिश्र का पुरवा गांव निवासी मुन्ना लाल सरोज का बेटा विमलेश फूलमती धाम की साफ सफाई करता था। मंगलवार की सुबह विमलेश मंदिर परिसर की साफ सफाई कर कूड़ा फेंकने के लिए गया था, जहां पर उसका पैर टूटे हुए विद्युत तार के करंट की चपेट में आ गया। इससे विमलेश गंभीर रूप से झुलस गया। आसपास के लोगों ने किसी तरह उसे विद्युत करंट से अलग किया और परिजनों के साथ इलाज के लिए सीएचसी कुंडा ले गए, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। विद्युत विभाग की लापरवाही से नाराज ग्रामीण व परिजन प्रयागराज लखनऊ हाईवे पर जाम लगाने के लिए जमा होने लगे। जाम लगाने की सूचना पर पहुंची पुलिस व विद्युत विभाग के अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद मौके पर पहुंचे बाबागंज विधायक विनोद सरोज की मौजूदगी में पीड़ित परिवार को अधिशासी अभियंता उमाकांत ने एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया। अधिशासी अभियंता ने बताया कि तीन लाख की मदद बाद में की जाएगी।

संग्रामगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के बीरभद्रपुर बसोय गांव में करंट लगने से लालगंज के बीरभद्रपुर बसोय निवासी अशोक यादव (45) पुत्र राम लखन यादव की मौत हो गई। बीते सोमवार की रात करीब 10 बजे वह गांव में लगे दुर्गा पंडाल में बिजली ठीक कर रहा था। इसी बीच वह करंट की चपेट में आ गया और वहां चल रहे जनरेटर पर गिर गया। मौके पर मौजूद ग्रामीण उसे स्थानीय चिकित्सक के पास ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। लालगंज प्रतिनिधि के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के सरायजानमती गांव में करंट की चपेट में आने से सोना देवी (30) पत्नी सुरेश कुमार की मौत हो गई। वह सोमवार रात किसी काम से घर के एक कमरे में गई थी, जहां नंगे तार की चपेट में आ गई। अचानक चीखने की आवाज सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे। उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी करने लगे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी