आठ जून से खुलेंगे शापिग मॉल, रेस्टोरेंट और होटल

अनलॉक-1 के दौरान आठ जून से शापिग मॉल रेस्टोरेंट होटल खुल जाएंगे। हालांकि रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक पूरी तरह क‌र्फ्यू लागू रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 10:24 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:24 PM (IST)
आठ जून से खुलेंगे शापिग मॉल, रेस्टोरेंट और होटल
आठ जून से खुलेंगे शापिग मॉल, रेस्टोरेंट और होटल

संवाद सूत्र, प्रतापगढ़ : अनलॉक-1 के दौरान आठ जून से शापिग मॉल, रेस्टोरेंट, होटल खुल जाएंगे। हालांकि रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक पूरी तरह क‌र्फ्यू लागू रहेगा। दुकानों पर फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन न होने पर दुकानदारों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

एक जून से 30 जून तक अनलॉक-1 घोषित किया गया है। इसमें बाजार को पूरी तरह खोला जा रहा है। आठ जून से शापिग मॉल, रेस्टोरेंट, होटल के साथ ही सभी धार्मिक स्थलों के ताले खुल जाएंगे, लेकिन हर जगह फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करना होगा। दुकानदार ग्लब्स और मास्क पहनकर सामान की बिक्री करेंगे। जो ग्राहक मास्क नहीं पहने रहेगा, उसे कोई सामान नहीं देंगे। मिठाई की दुकान खुलेगी, लेकिन दुकान में बैठाकर खिलाने पर रोक है। ब्यूटी पार्लर व सैलून भी खुलेंगे, लेकिन सैनिटाइजेशन का ध्यान रखना होगा। अभी तक शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक क‌र्फ्यू लगा था, अब इसका समय रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कर दिया गया है।

चलेंगे ऑटो-ई रिक्शा

सोमवार से ऑटो-ई रिक्शा को चलाने की अनुमति दे दी गई है, लेकिन जितनी सीट रहेगी, उतनी ही सवारी बैठा सकेंगे। सभी यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। दो पहिया वाहन पर दो लोग चल सकेंगे, लेकिन दोनों व्यक्तियों को हेलमेट व मास्क पहनना होगा।

खुलेंगे पार्क-स्टेडियम

सुबह की सैर व व्यायाम के लिए पार्कों को सुबह और शाम पांच से आठ बजे तक खोलने की अनुमति है। प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम को खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन दर्शकों के प्रवेश पर रोक है।

बुजुर्ग रहेंगे घर में

65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति, एक से अधिक बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति, गर्भवती महिला व 10 साल तक के बच्चे घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे।

खुलेंगे बरात घर

बरात घर खुल सकेंगे, लेकिन शादी के लिए अनुमति लेना आवश्यक होगा। 30 लोगों से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। बरात में शस्त्र लेकर चलने पर प्रतिबंध है।

अभी ये बंद रहेंगे

सभी स्कूल, कोचिग संस्थान, जिम, स्वीमिग पुल, सभागार बंद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी