नेत्र दान से बढ़कर कोई दान नहीं : रघुराज प्रताप

देवरहवा बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट व राजा भइया यूथ ब्रिगेड के तत्वावधान में हथिगवां में आयोजित नेत्र शिविर में नेत्र ऑपरेशन के लिए चयनित 237 मरीजों का ऑपरेशन हुआ। शनिवार को बजरंग डिग्री कालेज में शिविर का समापन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर रघुराज प्रताप सिंह ने कहा कि नेत्र दान से बढ़कर इस दुनिया में और कोई दान नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 10:10 PM (IST)
नेत्र दान से बढ़कर कोई दान नहीं : रघुराज प्रताप
नेत्र दान से बढ़कर कोई दान नहीं : रघुराज प्रताप

कुंडा : देवरहवा बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट व राजा भइया यूथ ब्रिगेड के तत्वावधान में हथिगवां में आयोजित नेत्र शिविर में नेत्र ऑपरेशन के लिए चयनित 237 मरीजों का ऑपरेशन हुआ। शनिवार को बजरंग डिग्री कालेज में शिविर का समापन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर रघुराज प्रताप सिंह ने कहा कि नेत्र दान से बढ़कर इस दुनिया में और कोई दान नहीं है। कौशांबी लोकसभा के पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार ने नेत्र रोगियों को नेत्र दान करने व दोबारा रोशनी प्रदान करने की मुहिम की सराहना की। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष उमाशंकर यादव, बाबागंज विधायक विनोद सरोज, पूर्व को-आपरेटिव अध्यक्ष डॉ. केएन ओझा आदि ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम में जनसत्ता दल मथुरा की जिलाध्यक्ष हीरा सिंह, कुंडा प्रमुख संतोष सिंह, कालाकांकर बीएन सिंह, पूर्व प्रमुख बबलू सिंह, डब्बू सिंह, योगेंद्र सिंह, प्रधान गीता मिश्रा, राजू यादव, जितेंद्र सिंह जित्तू, ध्यानी सिंह, संजय जायसवाल, त्रिवेणी सिंह, विजय सिंह, सुभाष केसरवानी आदि मौजूद रहे। आर्थिक सहायता की मांग को सौंपा ज्ञापन

प्रतापगढ़ : शहीद सूबेदार श्यामलाल यादव के स्वजनों को आर्थिक सहायता देने सहित अन्य मांगों को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सपा ने शनिवार को डीएम के कैंप कार्यालय पर एडीएम को सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि शहीद सूबेदार श्यामलाल यादव के स्वजनों को किसी प्रकार की कोई आर्थिक सहायता सहित अन्य मदद नहीं दी गई। वहीं, दूसरे शहीद के स्वजनों को 50 लाख रुपये का चेक देकर, एक सदस्य को नौकरी देने, सड़क का नामकरण शहीद के नाम करने की घोषणा एक कैबिनेट मंत्री ने। सरकार की यह दोहरी नीति शहीदों के लिए उपहास का विषय है। समाजवादी पार्टी इसकी घोर निदा करती है। प्रदेश सरकार अगर शहीद श्यामलाल यादव के स्वजनों को 50 लाख रुपये व परिवार के एक सदस्य को नौकरी नहीं देंगी। एक सड़क का नामकरण नहीं किया जाता है तो समाजवादी पार्टी आंदोलन करेगी। इस अवसर पर जिला महासचिव मोहम्मद अनीस खान, जिला उपाध्यक्ष इरशाद सिद्दीकी, वासिक खान, कोषाध्यक्ष प्यारेलाल खैरा, संजीव गुप्ता, हरीश शुक्ला, गौरव यादव, अब्दुल हई, सद्दाम हुसैन, कृष्ण कुमार यादव, राजकुमार प्रजापति, दीपक यादव, मीडिया प्रभारी मनीष पाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी