बारिश से कई कच्चे मकान गिरे, दो की मौत

प्रतापगढ़ लगातार हो रही मूसलधार बारिश से गुरुवार को राहत मिली। वहीं सई और चमरौधा ज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 12:05 AM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 12:05 AM (IST)
बारिश से कई कच्चे मकान गिरे, दो की मौत
बारिश से कई कच्चे मकान गिरे, दो की मौत

प्रतापगढ़ : लगातार हो रही मूसलधार बारिश से गुरुवार को राहत मिली। वहीं सई और चमरौधा जैसी नदियों का बहाव अभी भी तेज बना हुआ है और कई गांवों में जनजीवन अस्त-व्यस्त है। वहीं गुरुवार को भी कई कच्चे मकान गिर गए और मलबे में दबकर दो महिलाओं की मौत हो गई। प्रशासनिक स्तर पर अभी सिर्फ नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

कुंडा प्रतिनिधि के मुताबिक महेशगंज थाना क्षेत्र के महेवामलकिया गांव निवासी कृष्ण कुमार उर्फ संतोष तिवारी का मकान काफी जर्जर था। घर में उनके साथ उनकी पत्‍‌नी रामा देवी (55) भी रहती थीं। दोनों के कोई बच्चे नहीं थे। गुरुवार की भोर में करीब साढ़े पांच बजे कच्चा मकान गिर गया। मलबे में उनकी पत्नी रामा दब गईं। जब तक ग्रामीण उनको बाहर निकालते तब तक उनकी सांसें थम चुकी थीं। एसओ सत्येंद्र राय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम कराना चाहा तो परिजनों ने लिखित रूप से पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। सूचना पाकर मौके पर एसडीएम कुंडा मोहन लाल गुप्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गए और घटना की जांच की। एसडीएम कुंडा का कहना है कि यदि परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया है तो उनको कोई भी सरकारी मदद नही मिल पाएगी।

पट्टी प्रतिनिधि के अनुसार आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के पिपरी मुतकरपुर निवासी शीतला प्रसाद वर्मा (53) बुधवार की रात परिजनों के साथ मिट्टी की दीवार पर रखी छप्पर के नीचे सो रहा था। इस दौरान रात करीब दो बजे कच्ची दीवार भरभरा कर ढह जाने से शीतला प्रसाद व उसकी पत्नी फूलपत्ती (50) मलबे में दब गए। मलबा हटाकर दंपती को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया जाने लगा, लेकिन रास्ते में ही फूलपत्ती की मौत हो गई। राजस्व निरीक्षक मनोज कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौंप दी। तहसीलदार विनोद कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पीड़ित परिजनों को अनुमन्य सहायता मुहैया कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी