सीडीओ ने पंचायत चुनाव कार्यो का लिया जायजा

पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को सीडीओ ने लालगंज रामपुर संग्रामगढ़ सांगीपुर व लक्ष्मणपुर ब्लाक पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान चुनाव आयोग की गाइड लाइन व कोविड 19 के तहत जारी गाइड लाइन के कड़ाई से अनुपालन को लेकर अफसरों को निर्देश दिए। सीडीओ अश्विनी पांडेय ने लालगंज समेत चारों ब्लाकों पर पहुंच कर वहां चल रहे नामांकन पत्रों की बिक्री एवं निर्वाचन प्रबंधों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 11:16 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 11:16 PM (IST)
सीडीओ ने पंचायत चुनाव कार्यो का लिया जायजा
सीडीओ ने पंचायत चुनाव कार्यो का लिया जायजा

संसू, लालगंज : पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को सीडीओ ने लालगंज, रामपुर संग्रामगढ़, सांगीपुर व लक्ष्मणपुर ब्लाक पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान चुनाव आयोग की गाइड लाइन व कोविड 19 के तहत जारी गाइड लाइन के कड़ाई से अनुपालन को लेकर अफसरों को निर्देश दिए। सीडीओ अश्विनी पांडेय ने लालगंज समेत चारों ब्लाकों पर पहुंच कर वहां चल रहे नामांकन पत्रों की बिक्री एवं निर्वाचन प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने कोविड 19 के तहत काउंटरों पर फिजिकल डिस्टेंसिग, मॉस्क के प्रयोग को लेकर ब्लाककर्मियो व मौजूद लोगों को सचेत किया। काउंटरों जमा भीड़ न जमा होने देने की हिदायत दी। वही लक्ष्मणपुर ब्लाक परिसर में गंदगी व पंचायत चुनाव को लेकर बैरिकेडिंग आदि में लापरवाही पर नाराजगी जताई। लक्ष्मणपुर बीडीओ डॉ. अंजू रानी वर्मा से चुनाव कार्यो के कड़ाई से अनुपालन को निर्देश दिए।

सीडीओ ने एसडीएम राम नारायण से पंचायत चुनाव के बाबत चुनाव आयोग की जारी गाइड लाइन के प्रत्येक बिदुओं के कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया। उन्होंने ब्लाकों में मौजूद लोगों से निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया के संचालन का भरोसा दिलाया।

----

ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

संसू, कुंडा: पंचायत चुनाव की सरगरर्मी क्या बढ़ी पुलिस अपना काम भूलकर वह बेगुनाहों को गुनाहगार साबित करने में जुट गई है। कुछ ऐसा ही मामला संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के हिसामपुर गांव में देखने को मिला। जहां पर थाने में कई वर्षों से तैनात एक दरोगा बीते रविवार की शाम थाना क्षेत्र के हिसामपुर बाजार से घर जा रहे दो युवकों को पकड़कर थाने ले जाने लगे। यही नही जब ग्रामीणों ने विरोध किया तो एसआई ने उन दोनों युवकों पर देशी शराब की बोलते लगाते हुए उन्हें ले गया। यह बात ग्रामीणों को नागवार गुजरी और वह दर्जनों की संख्या में रात करीब दस बजे संग्रामगढ़ थाने पहुंचकर दरोगा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे। ग्रामीणों का शोर शराब सुनकर पुलिस के हाथ पांव फूलने लगे और आखिरकार ग्रामीणों का आक्रोश देख दोनों युवकों को पुलिस को छोड़ना पड़ा। जबकि उक्त एसआई का दो महीने पहले 23 फरवरी को संग्रामगढ़ से जेठवारा थाने हो चुका है, लेकिन अपने अधिकारियों के करीबी बताते हुए एसआई ने अपना तबादला रोकवाते हुए संग्रामगढ़ थाने में डटा हुआ है। जबकि थाना क्षेत्र के विश्रामपुर गांव के प्रधान ने भी 12 मार्च को एसपी से शिकायत करते हुए एसआई की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया था, यही नही इलाकें के कई लोग उक्त एसआई की शिकायत कई बार विभागीय उच्चाधिकारियों से कर चुके है। ऐसे में उक्त दरोगा पर अधिकारी क्यों मेहरबान है यह तो पुलिस विभाग के आलाधिकारी की बात सकते है। सीओ लालगंज जगमोहन सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है जांच कराकर एसआई के खिलाफ कार्रवाई की जाएंगी।

----

मतदान कर्मियों के ठहरने का किया इंतजाम

संसू,दीवानगंज : बाबाबेलखर नाथ धाम ब्लाक क्षेत्र में पंचायत चुनाव में मतदान कर्मियों के ठहरने और मत पेटिका रखने के लिए क्षेत्र के कालूराम इंटर कालेज शीतलागंज प्रांगण सहित कमरों की साफ सफाई सोमवार को की गई।इस दौरान एडीओ पंचायत प्यारे लाल सरोज के नेतृत्व में सुबह पहुंची सफाई कर्मियों की टोली ने स्कूल प्रांगण और विद्यालय के कमरे की साफ सफाई की। उक्त अवसर पर धर्मराज पटेल, सुरेश कुमार, संजय कुमार,शिव कुमार, राकेश कुमार, कमलेश सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी