बगैर मास्क लगाए घूम रहे 50 लोगों से वसूला जुर्माना

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन इससे बचाव के लिए निर्धारित नियमों का लोग अभी भी मखौल उड़ा रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है। बुधवार को ही पुलिस ने बिना मास्क लगाए घूम रहे पचास लोगों को पकड़ लिया। मौके पर पांच हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 10:55 PM (IST)
बगैर मास्क लगाए घूम रहे 50 लोगों से वसूला जुर्माना
बगैर मास्क लगाए घूम रहे 50 लोगों से वसूला जुर्माना

जेएनएन, पीलीभीत: कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, लेकिन इससे बचाव के लिए निर्धारित नियमों का लोग अभी भी मखौल उड़ा रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है। बुधवार को ही पुलिस ने बिना मास्क लगाए घूम रहे पचास लोगों को पकड़ लिया। मौके पर पांच हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। इसके अलावा चेकिग के दौरान तीन दर्जन वाहनों का चालान किया गया।

पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना और शारीरिक दूरी बनाने के नियम का पालन करना बेहद जरूरी है. लेकिन अभी भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। ऐसे में लोगों को नियमों का पालन करने के लिए कार्रवाई भी की जा रही है। ताकि जिले के लोगों को कोरोना से बचाया जा सके। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बुधवार को जिले में विभिन्न थाना क्षेत्रों में बगैर मास्क पहने घूम रहे पचास लोगों को पकड़ा गया। पांच हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। उन्होंने बताया कि सुनगढ़ी थाना पुलिस ने पच्चीस, गजरौला में सात, अमरिया में दो, न्यूरिया में दस, माधोटांडा क्षेत्र में छह लोग बगैर मास्क लगाए पकड़े गए हैं। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक जिले में स्थापित 42 बैरियर तथा अन्य प्रमुख ड्यूटी प्वाइंटों पर बुधवार को पुलिस ने दौ सौ दस वाहनों को चेक किया। जिनमें तीन दर्जन वाहनों का चालान किया गया। वाहन स्वामियों से मौके पर ही तीन हजार रुपये समन शुल्क वसूल किया गया।

chat bot
आपका साथी