मजदूरों की मौत मामले में एनएचआरसी ने मांगा जवाब

सेक्टर 94 में सात अक्टूबर को अहलुवालिया कंस्ट्रक्शन कम्पनी की साईट पर शट¨रग गिरने से हुई चार मजदूरों की मौत मामले में झुग्गी झोपड़ी जीवन उत्थान मिशन (स्लम फाउंडेशन) के अध्यक्ष व भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के पूर्व राष्ट्रीय सह संयोजक सुनील भराला ने 22 अक्टूबर को राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। संस्था के मीडिया प्रभारी के अनुसार इस मामले में मानवअधिकार आयोग ने संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Oct 2018 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2018 10:25 PM (IST)
मजदूरों की मौत मामले में एनएचआरसी ने मांगा जवाब
मजदूरों की मौत मामले में एनएचआरसी ने मांगा जवाब

जासं, नोएडा : सेक्टर 94 में सात अक्टूबर को अहलूवालिया कंस्ट्रक्शन कम्पनी की साइट पर शट¨रग गिरने से हुई चार मजदूरों की मौत मामले में एनएचआरसी ने जवाब मांगा है।

यहां बता दें कि झुग्गी झोपड़ी जीवन उत्थान मिशन (स्लम फाउंडेशन) के अध्यक्ष व भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के पूर्व राष्ट्रीय सह संयोजक सुनील भराला ने 22 अक्टूबर को राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में इसकी शिकायत की थी। संस्था के मीडिया प्रभारी के अनुसार इस मामले में मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। इसमें प्रत्येक मृतक पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपये मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की गई है। संस्था के अनुसार इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने जिलाधिकारी, एसएसपी व यूपी लेबर कमिश्नर को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब देने को कहा है।

chat bot
आपका साथी