अलीगढ़ में ज्वेलरी शॉप लूटने वाले तीन बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी

मुठभेड़ में पकड़े गए तीनों बदमाशों ने ही अलीगढ़ में ज्वेलरी शोरूम में लूटपाट की थी। इनके पास से काफी ज्वेलरी बरामद हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 08:38 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 10:29 PM (IST)
अलीगढ़ में ज्वेलरी शॉप लूटने वाले तीन बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी
अलीगढ़ में ज्वेलरी शॉप लूटने वाले तीन बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी

नोएडा, रजनी कान्त। अलीगढ़ की ज्वेलरी शॉप में घुसकर दिनदहाड़े लाखों रुपये के सोने के आभूषण लूटने वाले तीन बदमाशों को कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस ने बुधवार शाम मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। जीआइपी पुलिस चौकी क्षेत्र में गंदे नाले के पास हुई मुठभेड़ में तीनों बदमाश गोली लगने से घायल हुए हैं। इनकी पहचान अलीगढ़ के खैर क्षेत्र के सोफा निवासी सौरभ, रोहित और मोहित निवासी के रूप में हुई है। इनके पास से एक बैग में लाखों रुपये की ज्वेलरी, तीन तमंचा, कारतूस, बाइक व अन्य सामान बरामद हुआ है।

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि बुधवार शाम करीब चार बजे ओखला बैराज बार्डर के पास बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस जांच कर रही थी। इस दौरान एक बाइक पर तीन संदिग्ध दिल्ली की तरफ जा रहे थे। तीनों पुलिस को देख यू-टर्न लेकर वापस भागने लगे। संदेह होने पर पुलिस टीम ने पीछा किया।

सूचना पर आसपास के क्षेत्र की पुलिस टीम भी अलर्ट हुई। बदमाश भागते हुए महामाया फ्लाई ओवर तक पहुंचे। वहां पुलिस की घेराबंदी देख जीआइपी गंदे नाले की तरफ भागने लगे। वहां जब पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ने की कोशिश की तो तीनों ने बाइक छोड़ पैदल भागने का प्रयास किया।

इस दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में तीनों बदमाशों गोली लगने से घायल हुए। पुलिस ने तीनों को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया। ज्वेलरी से भरा बैग बरामद होने पर की गई पूछताछ में आरोपितों ने 11 सितंबर को अलीगढ़ में ज्वेलरी शॉप में लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

पुलिस ने कहा

मुठभेड़ में पकड़े गए तीनों बदमाशों ने ही अलीगढ़ में ज्वेलरी शोरूम में लूटपाट की थी। इनके पास से काफी ज्वेलरी बरामद हुई है। तीनों से पूछताछ चल रही है। अलीगढ़ पुलिस भी पूछताछ के लिए पहुंच चुकी है।

लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी