कई लोगों से साइबर ठगों ने की लाखों रुपये की ठगी

जासं नोएडा जिले में साइबर ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते दिनों भी साइबर ठगों न

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 12:44 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 05:13 AM (IST)
कई लोगों से साइबर ठगों ने की लाखों रुपये की ठगी
कई लोगों से साइबर ठगों ने की लाखों रुपये की ठगी

जासं, नोएडा : जिले में साइबर ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते दिनों भी साइबर ठगों ने अलग-अलग माध्यम से लाखों रुपये की ठगी कर ली। पीड़ितों ने कोतवाली पुलिस में लिखित शिकायत दी है। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू की है।

सेक्टर-34 में रहने वाले राघव कुमार से ओएलएक्स पर सामान खरीदने के नाम पर 93 हजार रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित का आरोप है कि उन्होंने ओएलएक्स पर एक सामान बेचने का विज्ञापन डाला था। बीते दिनों एक व्यक्ति ने सामान खरीदने के लिए उनसे संपर्क किया। आरोपित ने पहले भुगतान का लालच दिया, फिर एक एप डाउनलोड कराया। ऐसा करते ही कुछ देर बाद ही उनके खाते से 90 हजार रुपये निकल गए। ठगी की जानकारी उन्हें एसएमएस के जरिये हुई।

वहीं सेक्टर-12 में रहने वाले अनीश आनंद से साइबर ठगों ने अमेजन गिफ्ट कार्ड बेचने का लालच देकर नौ हजार 500 रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित का कहना है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने बीते दिनों उन्हें अमेजन के 60 हजार रुपये का गिफ्ट कार्ड बेचने का मैसेज भेजा। उन्होंने जब आरोपित से संपर्क किया तो उसने काफी देर तक अपनी बातों में उलझाए रखा फिर खाते से रुपये निकल लिए। रुपये कटने का एसएमएस आने पर उन्हें ठगी की जानकारी हुई।

सेक्टर-22 के चौड़ा गांव में रहने वाले संग्राम सिंह के एटीएम कार्ड को क्लोन कर खाते से 12300 रुपये निकाल लिए गए। चौड़ा गांव में ही रहने वाले हीरा लाल के खाते से 22 हजार 497 रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित का कहना है कि उनका सेक्टर-15 स्थित एक सरकारी बैंक में बचत खाता है। बीते दिनों एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन करके एक लिक भेजा। आरोपित ने कहा कि लिक पर क्लिक कर दें, नहीं तो उनका बचत खाता बंद हो जाएगा। आरोपित के झांसे में आकर उन्होंने लिक पर क्लिक कर दिया। ऐसा करते ही उनके खाते से कुछ देर बाद रुपये निकाल गए।

चौड़ा गांव में रहने वाले अश्वनी कुमार से लोन दिलाने के नाम पर 21 हजार रुपये की ठगों ने ठग लिए। पीड़ित का आरोप है कि बीते दिनों उन्हें एक व्यक्ति ने फोन कर 50 हजार रुपये का लोन दिलाने का लालच दिया। आरोपित ने प्रोसेसिग फीस के नाम पर 21 हजार रुपये जमा कर लिए, लेकिन अब रुपये वापस करने में आनाकानी कर रहा है। आरोपित ने फोन भी बंद कर दिया है।

chat bot
आपका साथी