दीप एक पहल से लघु उद्योग को मिलेगा बढ़ावा

जागरण संवाददाता, नोएडा: दीपावली पर चीन में निर्मित उत्पादों के बहिष्कार के बाद लघु उद्योग को बढ़ाव

By Edited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 05:22 PM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2016 05:22 PM (IST)
दीप एक पहल से लघु उद्योग को मिलेगा बढ़ावा

जागरण संवाददाता, नोएडा:

दीपावली पर चीन में निर्मित उत्पादों के बहिष्कार के बाद लघु उद्योग को बढ़ावा देने के लिए दीप एक पहल संस्था ने कदम बढ़ाया है। इसकी शुरूआत बुधवार को सेक्टर-25 की बाजर से की गई।

जहां पर संस्था के सदस्य चंद्र प्रकाश गौड़ और अर्जुन प्रजापति ने एक परिवार को कम से कम दस दीया मुफ्त में दिया गया। इसके प्रयोग के प्रति लोगों को प्रेरित किया गया। जिससे उस गरीब कुम्हार के परिवार को बचाया जा सके। जो महज इसी दीया के दम पर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा है।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल जिलाध्यक्ष नरेश कुच्छल इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ हिस्सा लिया। व्यापारियों से खुद दस दिया लेने और ग्राहकों को भी मिट्टी का दिया लेने के प्रति प्रेरित करने का आग्रह किया। इस दौरान संस्था के सदस्य चंद्र प्रकाश गौड़ और अर्जुन प्रजापति ने बताया कि दस हजार से अधिक मिट्टी का दीया लेने का संस्था की ओर से लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के चेयरमैन और समाजवादी पार्टी के नोएडा प्रत्याशी अशोक चौहान की प्रेरणा से इस कार्य को शुरू किया गया है। इससे देश में लघु उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। लोगों के लिए रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। इस दौरान अमित यादव, राजेश अवाना, मोहम्मद तस्लीम, डा एलएस चौहान, अजित सिंह, संदीप चौहान, मनोज अवाना, प्रेमजी, आरके वर्मा, अशोक, राजेंद्र मदान, रामयज्ञ, बजरंग, उमंग कपूर धर्मपाल प्रजापति, प्रकाश प्रजापति, रोहताश कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी