जिदगी अनमोल है समझें कीमत

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत मंगलवार को जागरूकता अभियान चलाया गया। वाहन चालकों को बताया कि जिदगी अनमोल है। इसकी कीमत समझें और तेज रफ्तार से वाहन नहीं चलाएं। इस दौरान बिना हेलमेट सीट बेल्ट बांधे गुजर रहे चालकों को गुलाब के फूल दिए गए। वहीं ई-रिक्शा चालकों को भी संयमित तरीके से वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Jun 2020 11:52 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jun 2020 06:09 AM (IST)
जिदगी अनमोल है समझें कीमत
जिदगी अनमोल है समझें कीमत

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत मंगलवार को जागरूकता अभियान चलाया गया। वाहन चालकों को बताया कि जिदगी अनमोल है। इसकी कीमत समझें और तेज रफ्तार से वाहन नहीं चलाएं। इस दौरान बिना हेलमेट, सीट बेल्ट बांधे गुजर रहे चालकों को गुलाब के फूल दिए गए। वहीं, ई-रिक्शा चालकों को भी संयमित तरीके से वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया। यातयात पुलिस ने किसी पर कार्रवाई नहीं की, बल्कि नसीहत देकर आगे रवाना किया।

अनलॉक-1 में बाजारों के साथ सड़कों पर वाहनों की खूब भीड़ हो रही है। वाहन तेज रफ्तार से भी फर्राटा भर रहे हैं। ई-रिक्शा चालक भी अपने वाहनों को बेतरतीब चला रहे हैं। जिसका मन जहां को हुआ, उधर की वाहन दौड़ाया जा रहा है। तय स्टैंड पर भी वाहन खड़े नहीं हो रहे हैं। मंगलवार को सीओ राजेश द्विवेदी, एआरटीओ विनीत मिश्र और टीएसआइ वीर अभिमन्यु ने वाहन चालकों को रोक कर उनके कागज, प्रमाण-पत्र की जांच की। गांधी नगर पुलिस चौकी पर वाहन स्वामियों को सड़क सुरक्षा के नियम बताए गए। अधिकारियों ने कहा कि हेलमेट और सीट बेल्ट पहनने से सफर के साथ जिदगी भी सुरक्षित रहती है। तेज रफ्तार जान और माल की दुश्मन है, इससे बचें। इस दौरान वाहन चालकों को गुलाब के फूल देकर उन्हें नसीहत किया गया। अधिकांश वाहन चालकों ने वादा किया कि भविष्य में सड़क सुरक्षा का पालन कर वाहन चलाएंगे।

chat bot
आपका साथी