चालक-क्लीनर ने पहचान में खाया धोखा

खतौली (मुजफ्फरनगर) : रिफाइंड आयल से भरा ट्रक लूटकर चालक व ट्रक मालिक के बेटे की अपने तीन अन्य साथियो

By Edited By: Publish:Fri, 27 Feb 2015 08:43 PM (IST) Updated:Fri, 27 Feb 2015 08:43 PM (IST)
चालक-क्लीनर ने पहचान में खाया धोखा

खतौली (मुजफ्फरनगर) : रिफाइंड आयल से भरा ट्रक लूटकर चालक व ट्रक मालिक के बेटे की अपने तीन अन्य साथियों के साथ हत्या का आरोपी मुजम्मिल बना उसके गांव का होने तथा ट्रक चालक रहने के कारण ही बिलाल व चालक न धोखे में जान गवां दी। पुलिस ने चारों हत्यारोपियों को जेल भेजा है। कई थानों की पुलिस ने उनसे वारदात के संबंध में पूछताछ की।

सीओ डीके मित्तल ने ट्रक लूट व हत्या की वारदात का पटाक्षेप करते हुए बताया कि गुरुवार रात मुजम्मिल पुत्र यामीन डबारसी थाना मंसूरी, नौशाद पुत्र अब्बाश, नाजिम पुत्र फारुक व इमरान पुत्र जहीर निवासी दशोरी थाना मुंडाली मेरठ को 21 लाख के रिफाइंड आयल से लदे ट्रक के साथ दबोचा था। इनसे तीन तमंचे व एक छूरी बरामद हुई थी। पूछताछ में उक्तचारों ने ट्रक चालक मुजाहिद पुत्र बुंदू निवासी जौली बुलंदशहर व ट्रक मालिक के बेटे बिलाल की ट्रक लूट के बाद हत्या करना कुबूल किया। चारों ने ट्रक लूट के बाद जोया स्थित होटल पर खाना खाया। रास्ते में बियर में नशे की गोली मिलाकर मुजाहिद व बिलाल को बेहोश किया। ट्रक में कपड़े से गला दबाकर दोनों की हत्या कर मुजाहिद का शव साठला व बिलाल का शव मुजफ्फरनगर के नई मंडी थाना क्षेत्र के जंगल फेंका। हत्यारों ने मुजफ्फरनगर में रिफाइंड को बेचने का कोशिश की, लेकिन किसी भी ने भी रिफाइंड नहीं खरीदा। मुजम्मिल मृतक बिलाल के गांव का है। वह उसके ट्रक पर कई साल तक चालक रहा। उसने ही ट्रक रुकवाया। पहचान होने व पकड़े जाने के भय से इमरान के साथ मिलकर दोनों की हत्या की। नाजिम ने नशे की गोली की व्यवस्था की थी। इमरान पहले भी पशु आहार ट्रक लूट में जेल गया था। हत्यारोपियों की निशानदेही पर गुरुवार रात खतौली पुलिस के एसआई बालेंद्र, समयपाल सिंह अत्री, क्षितिज, कांस्टेबल मीर हसन व जगदीश पूनिया की टीम ने चालक मुजम्मिल का शव थाना मवाना क्षेत्र के गांव सठला के जंगल से बरामद किया। नई मंडी, मुरादाबाद व मवाना पुलिस ने घटना के संबंध में पूछताछ की।

वारदात से आक्रोशित लोगों ने की हाथापाई

ट्रक लूट और चालक व ट्रक मालिक के बेटे की हत्या से आक्रोशित भीड़ ने गुरुवार रात भंगेला पुलिस चौकी पर हत्यारोपियों से हाथापाई की। पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया।

आइजी ने भी की पूछताछ

ट्रक लूट और हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी मिलने पर आइजी मेरठ जोन आलोक शर्मा ने भंगेला पुलिस चौकी पहुंचकर बदमाशों ने वारदात के संबंध में पूछताछ की। उन्होंने घटना के खुलासे पर पुलिस टीम की सराहना की।

नहीं मिला था रिफाइंड का खरीददार

मुजम्मिल, इमरान, नौशाद व नदीम ने मुजफ्फरनगर में रिफाइंड को बेचने का प्रयास किया, पर उन्हें कोई खरीदने वाला नहीं मिल सका। इस बीच चारों पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

chat bot
आपका साथी