जानलेवा बने मुरादाबाद नगर न‍िगम के खुले नाले, बाइक समेत नाले में ग‍िरने से युवक की मौत

नगर निगम के खुले नाले मुरादाबाद में मौत का सबब बनने लगे हैं। कारोबारी की मौत के अलावा खुले नाले का खामियाजा पुलिस तक को भी भुगतना पड़ रहा है। एक सप्ताह पहले हरथला चौकी इंचार्ज बाइक समेत कांठ रोड पर नगर निगम के खुले नाले में जा गिरे थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:29 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:29 AM (IST)
जानलेवा बने मुरादाबाद नगर न‍िगम के खुले नाले, बाइक समेत नाले में ग‍िरने से युवक की मौत
ताड़ीखाना चौराहे पर खुले नाले पर बाइक समेत गिरा व्यवसायी।

मुरादाबाद, जेएनएन। नगर निगम के खुले नाले मुरादाबाद में मौत का सबब बनने लगे हैं। ऐसे ही एक नाले में गिरने से महानगर के एक व्यवसाई की मौत हो गई। दो मासूम बच्चों के पिता की अकाल मौत से पूरे परिवार पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में चंद्र नगर गली नंबर तीन के रहने वाले रमेश चंद्र सैनी के दो पुत्र थे। छोटा पुत्र दिलीप सैनी मोबाइल फोन के कारोबार से जुड़ा था। उसकी मोबाइल शॉप सिटी कोतवाली क्षेत्र में बुध बाजार स्थित सुपर मार्केट में है। दिलीप सैनी के बड़े भाई कमल सैनी का बेटा चाचा के कारोबार में हाथ बंटाता था। रात करीब 11 बजे मोबाइल शॉप बंद करने के बाद चाचा भतीजे घर की ओर निकले। इस बीच मिले मित्र से मनीष बातचीत में मशगूल हो गया। जबकि बाइक सवार दिलीप सैनी घर की ओर बढ़े। वह ताड़ीखाना चौराहे पर पहुंचे थे। तभी दिलीप की बाइक नगर निगम के खुले नाले में जा गिरी। हादसे में दिलीप के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई। मौके पर भीड़ जमा हो गई। तभी पीछे से मनीष भी वहां पहुंच गया। खून से लथपथ चाचा को देख मनीष के होश उड़ गए। घटना की जानकारी स्वजनों को देने के बाद चाचा को साथ लेकर व जिला अस्पताल पहुंचा। वह प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने दिलीप सैनी को रेफर कर दिया। स्वजन दिलीप को लेकर कांठ रोड स्थित हायर सेंटर अस्पताल पहुंचे। उपचार शुरू होने से पहले ही दिलीप के सांसोंं की डोर अचानक टूट गई। पुलिस को बगैर सूचना दिए शव लेकर घर लौट गए। परिजनों के मुताबिक दिलीप दो बच्चों का पिता था। उसकी मौत से पत्नी सुषमा सैनी का रो-रोकर बुरा हाल है। तीन साल के लव व उसकी छोटी बहन खुशी के सिर से पिता का साया उठ गया। दिलीप की मौत ने पूरे परिवार को विचलित कर दिया है। 

खुले नाले में गिरने से घायल हुए थे चौकी प्रभारी

नगर निगम के खुले नाले खौफनाक रूप ले चुके हैं। कारोबारी की मौत के अलावा खुले नाले का खामियाजा पुलिस तक को भी भुगतना पड़ रहा है। एक सप्ताह पहले हरथला चौकी इंचार्ज वीरेंद्र सिंह राणा बाइक समेत कांठ रोड पर नगर निगम के खुले नाले में जा गिरे थे। उनके शरीर में गंभीर चोट आई। चौकी प्रभारी अभी भी छुट्टी लेकर अपना उपचार करा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी