Haridwar Kumbh Mela 2021 : कुंभ में बुजुर्गों के मददगार बने रेलवे कर्मचार‍ियों के बच्‍चे, यात्र‍ियों को म‍िल रही राहत

रेल प्रशासन ने हरिद्वार कुंभ मेले में ट्रेन से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए स्टेशन पर बेहतर सुविधा की व्यवस्था की है। सुरक्षा के लिए आरपीएफ के जवानों को लगाया गया है। श्रद्धालुओं की भीड़ पर निगरानी के लिए सेंट्रल कंट्रोल रूम बनाया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 05:40 AM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 05:46 AM (IST)
Haridwar Kumbh Mela 2021 : कुंभ में बुजुर्गों के मददगार बने रेलवे कर्मचार‍ियों के बच्‍चे, यात्र‍ियों को म‍िल रही राहत
स्काउट व गाइड ने दिव्यांग व बुजुर्ग को ट्रेन से उतारने और चढ़ाने का काम क‍िया।

मुरादाबाद, जेएनएन। कुंभ मेला हरिद्वार में रेल कर्मियों के संतान बुजुर्ग और दिव्यांग के लिए काफी मददगार साबित हो रहे हैं। बुजुर्ग अम्मा का सामान उठाकर स्टेशन के बाहर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इससे श्रद्धालुओं को काफी राहत म‍िल रही है।

रेल प्रशासन ने हरिद्वार कुंभ मेले में ट्रेन से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए स्टेशन पर बेहतर सुविधा की व्यवस्था की है। सुरक्षा के लिए आरपीएफ के जवानों को लगाया गया है। श्रद्धालुओं की भीड़ पर निगरानी के लिए सेंट्रल कंट्रोल रूम बनाया गया है। कुंभ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बेहतर इंतजाम क‍िए गए हैं। अतिरिक्त बुकिंग काउंटर भी खोले गए हैं। रेलवे के स्काउट एंड गाइड में रेलवे कर्मियों के बच्चे शामिल होते हैं। रेलवे ने कुंभ मेला व शाही स्नान में श्रद्धालुओं की सहायता के लिए स्काउट एंड गाइड को लगाया है। कुंभ मेला के पहले शाही स्नान गुरुवार को हुआ। इसमें ट्रेनों द्वारा शाही स्नान करने के लिए 80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग, दिव्यांग भी पहुंचे। स्काउट व गाइड ने दिव्यांग व बुजुर्ग को ट्रेन से उतारने और चढ़ाने का काम क‍िया। स्काउट एंड गाइड ने बुजुर्ग अम्मा का सामान उठाने, सीढ़ी पर चढ़ने में सहायता करने का काम किया। कुछ व्हीलचेयर पर बैठाकर स्टेशन के बाहर तक पहुंचे। स्काउट एंड गाइड ने बिना मास्क पहने आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क वितरण किया और मास्क कैसे पहना चाहिए इसके बारे में भी जानकारी दी। 

यह भी पढ़ें:-

मुरादाबाद में मीडिया कर्मियों से मारपीट मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत 21 के खिलाफ केस, दो मीडिया कर्मियों पर भी कार्रवाई

कुरान की आयतें हटाने की बात कहने वाले वसीम र‍िजवी का सिर काटने पर 11 लाख का इनाम, वीड‍ियो वायरल

chat bot
आपका साथी