Block Pramukh Chunav : रामपुर के स्वार में कांग्रेस और शाहबाद में भाजपा ने दर्ज की जीत

मंडल के रामपुर ज‍िले के शाहबाद और स्वार ब्लॉक में प्रमुख के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ था। स्वार में ब्लॉक कार्यालय से एक किलोमीटर दूर से वाहनों का आवागमन रोक दिया गया था। अब चुनाव के पर‍िणाम भी आ चुके हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 12:59 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 05:35 PM (IST)
Block Pramukh Chunav : रामपुर के स्वार में कांग्रेस और शाहबाद में भाजपा ने दर्ज की जीत
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में स्वार में कांग्रेस और शाहबाद में भाजपा विजयी रही। स्वार में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं पूर्व विधायक युसूफ अली की पत्नी शाहीन 131 वोट प्राप्त कर ब्लाक प्रमुख बन गईं। उनके मुकाबले चुनाव लड़ रहे सर्वेश सैनी को मात्र 59 वोट ही मिल सके। शाहबाद में भाजपा के पूर्व विधायक काशीराम दिवाकर की पत्नी मुन्नी देवी विजयी रही। उन्हें 85 वोट मिले, जबकि पूर्व ब्लॉक प्रमुख राजरानी को मात्र 64 वोट मिल सके। जीत के बाद समर्थकों में खुशी की लहर है। म‍िठाई बांटकर उन्‍होंने खुशी का इजहार क‍िया। 

जिले में छह ब्लाक हैं, इनमें चार ब्लाकों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। बिलासपुर में राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख के भाई कुलवंत सिंह औलख निर्वाचित हुए हैं। मिलक में निवर्तमान ब्लाक प्रमुख अर्चना गंगवार, चमरौआ में हरिबाला यादव और सैदनगर में मोहित कुमार ब्लाक प्रमुख बने हैं। स्वार और शाहबाद में मतदान सुबह से शुरू हो गया था। स्वार में भाजपा का कोई प्रत्याशी नहीं है, जबकि शाहबाद में भाजपा के पूर्व विधायक कांशीराम दिवाकर की पत्नी मुन्नी देवी और पूर्व ब्लाक प्रमुख राजरानी आमने सामने थी। स्वार में भी चार प्रत्याशी मैदान में थे। प्रत्याशियों ने चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। बीडीसी सदस्यों को अपने पाले में लाने के लिए हरसंभव प्रयास किए गए। उनकी इच्छाएं पूरी की जा रही हैं। हालांकि ज्यादातर सदस्य पहले से ही प्रत्याशियों के पाले में आ चुके हैं।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

गर्लफ्रेंंड के साथ मॉल में शॉपिंग कर रहा था पत‍ि, खरीदारी के ल‍िए पहुंची पत्‍नी ने देखा तो भाइयों को बुलाकर करा दी प‍िटाई

रामपुर नवाब खानदान की 300 करोड़ की संपत्ति पर भारत सरकार ने जताया दावा, कोर्ट से कब्जा दिलाने की मांग

प्रेम‍िका से म‍िलने पहुंचे दूध व‍िक्रेता को पीटा, प्‍यार का भूत उतरते ही बोला-गलती हो गई, अब चक्‍कर में नहीं पडूंगा 

chat bot
आपका साथी