Move to Jagran APP

Noida News: शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 29 लाख रुपये ठगे, फर्जी ट्रेडिंग एप से जोड़कर निवेश कराई धनराशि

नोएडा में एक व्यक्ति से शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 29 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जालसालों ने झांसे में लेकर 29 लाख रुपये निवेश करा दिए। इसके बाद शिकायतकर्ता ने जब निवेश किए गए रुपये निकालने के बारे में कहा तो जालसाजों ने बातचीत बंद कर दी।

By Gaurav Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Published: Tue, 30 Apr 2024 08:04 AM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 08:04 AM (IST)
Noida News: शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 29 लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, नोएडा। साइबर अपराध थाने में एक व्यक्ति से शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 29 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सेक्टर-62 स्थित के सुनील भाटिया ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि जनवरी 2024 में फेसबुक के जरिये उनकी मुलाकात एक व्यक्ति से हुई।

loksabha election banner

निवेश के लिए देते हैं ऑनलाइन प्रशिक्षण

वाट्सएप के जरिये बातचीत करते हुए उसने खुद को स्टाक स्पेशल ट्रेनिंग कंपनी का प्रतिनिधि बताया। उसने बताया कि वह स्टाक मार्केट में निवेश करने के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण देते हैं। इसके बाद कुछ सुझाव दिए और एक खुद के एप के बारे में जानकारी दी।

बताया कि तीन संस्थानों के साथ उनका करार है जो शेयर बाजार में बेहतर लाभ दिलाते हैं। आरोपित ने वाट्सएप के जरिये विराद गांधी, हिना मेहता और प्रीति राठी से मिलवाया।

जालसालों ने झांसे में आकर गंवाए 29 लाख रुपये

इस दौरान उन्होंने आइपीओ में आफर देकर निवेश के लिए भरोसा दिलाया। इसके बाद जालसालों ने झांसे में लेकर 29 लाख रुपये निवेश करा दिए। इसके बाद शिकायतकर्ता ने जब निवेश किए गए रुपये निकालने के बारे में कहा तो जालसाजों ने बातचीत बंद कर दी। यही नहीं एप भी बंद कर दिया।

पीड़ित के मुताबिक एप पर किए निवेश में चार लाख रुपये का लाभ भी हुआ। ठगी का अहसास होने के बाद पीड़ित ने मेहनत की कमाई वापस दिलाने की गुहार लगाई है। साइबर अपराध थाना प्रभारी उमेश नैथानी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.