सपा जिलाध्यक्ष एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष ने लगाई अग्रिम जमानत अर्जी, 25 जुलाई को होगी सुनवाई Rampur News

सपाइयों के खिलाफ दर्ज मुकदमों में पुलिस दबिश दे रही है। सपाइयों के खिलाफजौहर यूनिवर्सिटी के बाहर बिना अनुमति प्रदर्शन करने में कार्रवाई की गई थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 18 Jul 2019 01:25 AM (IST) Updated:Fri, 19 Jul 2019 03:15 PM (IST)
सपा जिलाध्यक्ष एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष ने लगाई अग्रिम जमानत अर्जी,  25 जुलाई को होगी सुनवाई  Rampur News
सपा जिलाध्यक्ष एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष ने लगाई अग्रिम जमानत अर्जी, 25 जुलाई को होगी सुनवाई Rampur News

रामपुर। पिछले दिनों सपाइयों के खिलाफ दर्ज मुकदमों में पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। ऐसे में सपाइयों ने अपने बचाव के लिए पहले ही जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया है। पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां और सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों में अग्रिम जमानत के लिए सेशन कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है। 

पूर्व पालिकाध्यक्ष पर शहर कोतवाली में भाजपा नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें कहा है कि पुरानी तहसील के पास पहले सड़क किनारे खोखे बने हुए थे। सपा सरकार के कार्यकाल में इन खोखों को हटाकर और तहसीलदार के सरकारी आवास को तोड़कर 104 दुकानों का निर्माण कराया गया। आरोप है कि ये दुकानें अवैध रूप से बनाई गई हैं। इन दुकानों का निर्माण कराने के लिए राजस्व विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लिया गया है। इस तरह पालिका ने सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया। दुकानों के निर्माण के दौरान अजहर खां पालिकाध्यक्ष थे। पुलिस ने अजहर खां और तत्कालीन ईओ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। इससे पहले भी पूर्व पालिकाध्यक्ष के खिलाफ किले में दुकाने बनवाने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पूर्व पालिकाध्यक्ष ने दोनों मामलों में अग्रिम जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दिया है, जिस पर अदालत सुनवाई करेगी। उधर, सपाइयों के खिलाफ पिछले दिनों जौहर यूनिवर्सिटी के बाहर बिना अनुमति प्रदर्शन और नारेबाजी करने के आरोप में मुकदमा हुआ था। सपाइयों ने यह नारेबाजी सांसद के विरोधियों द्वारा दिए गए धरने को लेकर की थी। इस मुकदमे में सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार को भी नामजद किया था। सपा जिलाध्यक्ष ने भी सेशन कोर्ट में इस मुकदमे में अग्रिम जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दिया है, जिस पर 25 जुलाई को सुनवाई होगी।

chat bot
आपका साथी