किसानों ने राइट टाइम ट्रेन को किया तीन घंटे लेट

मुरादाबाद: किसान रैली में जाने वाले भाकियू सदस्यों ने बार-बार चेन पुलिंग कर राइट टाइम चलने वाली नौचं

By Edited By: Publish:Tue, 28 Jul 2015 06:48 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2015 06:48 PM (IST)
किसानों ने राइट टाइम ट्रेन को किया तीन घंटे लेट

मुरादाबाद: किसान रैली में जाने वाले भाकियू सदस्यों ने बार-बार चेन पुलिंग कर राइट टाइम चलने वाली नौचंदी एक्सप्रेस को तीन घंटे लेट कर दिया। रैली में जाने वाले किसानों के हंगामे के कारण सौ से अधिक यात्रियों ने टिकट वापस कर दिया।

रविवार की रात लखनऊ रैली में जाने को किसान यूनियन के सदस्यों ने मेरठ में ही नौचंदी एक्सप्रेस के एसी से लेकर सभी कोचों पर कब्जा कर लिया था। किसी तरह से टीटीई व रेलवे पुलिस ने एसी कोच खाली कराया, लेकिन स्लीपर कोच को छोड़ने को किसान तैयार नहीं थे। मेरठ से ट्रेन चलने के बाद किसानों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोकना शुरू कर दिया। मुरादाबाद पहुंचने पर स्लीपर कोच एस 5 में किसान यूनियन के सदस्य सीट छोड़ने को तैयार नहीं थे, आरक्षित टिकट लेकर चलने वाले यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया और आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को कोच से उतार दिया। इसको लेकर कई बार किसानों की जीआरपी जवानों से झड़प भी हुई। सौ से अधिक यात्रियों ने यात्रा स्थगित कर टिकट वापस कर दिए। इसके बाद भी किसानों द्वारा बीच रास्ते में चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोकते रहे।

अपर मंडल रेल प्रबंधक हितेंद्र मल्होत्रा ने बताया कि किसान यूनियन के सदस्यों द्वारा बार-बार चेन पुलिंग करने के कारण राइट टाइम चलने वाली नौचंदी एक्सप्रेस तीन घंटे देरी से लखनऊ पहुंची।

chat bot
आपका साथी