तीमारदार से मारपीट पर डाक्टर की संविदा समाप्त

जागरण संवाददाता मीरजापुर मंडलीय चिकित्सालय/मेडिकल कालेज के इमरजेंसी में गत दिनों मरीज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 08:07 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 08:07 PM (IST)
तीमारदार से मारपीट पर डाक्टर की संविदा समाप्त
तीमारदार से मारपीट पर डाक्टर की संविदा समाप्त

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : मंडलीय चिकित्सालय/मेडिकल कालेज के इमरजेंसी में गत दिनों मरीज के स्वजनों के साथ मारपीट करने वाले डाक्टर की संविदा समाप्त कर दी गई। जबकि वहां तैनात स्टाफ नर्स समेत दो कर्मचारियों की ड़्यटी वार्ड में लगा दी गई है। उनके स्थान पर नए कर्मचारियों को इंमरजेंसी में तैनात किया गया है।

शहर कोतवाली के सिविल लाइन निवासी मुकेश कुमार गोंड पुत्र स्व. लल्लू प्रसाद गोंड मंडलीय चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. आलोक कुमार अग्रवाल को प्रार्थना पत्र देकर चिकित्सक समेत अन्य स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। बताया कि 23 जनवरी की रात करीब डेढ़ बजे उनके दादा बंशीलाल गोंड की तबीयत खराब होने पर स्वजनों के साथ उनको लेकर मंडलीय चिकित्सालय गया था। वहां इमरजेंसी में कोई भी डाक्टर उपस्थित नहीं थे। वहां मौजूद फार्मासिस्ट से बताया कि उनके मरीज की हालत नाजुक है। उनके शरीर में कोई प्रतिक्रिया नहीं दिख रही है। कुछ देर पहले बोल रहे थे, नहीं मालूम अब क्या हो गया। जब डा. अभिषेक दूबे को बुलवाया गया तो उन्होंने कहा कि वे सो रहे हैं। मरीज को भर्ती कर दो, बाद में देख लेंगे। दोबारा बुलाने गए तो वे आए और बताया कि उनके मरीज की मौत हो गई। उन्हें घर ले जा सकते हैं, लेकिन सोने के दौरान डाक्टर का वीडियो बनाया है, उसे डिलीट कर दें। जब उन लोगों ने वीडियो डिलीट नहीं किया तो उनके और रिश्तेदार के साथ मारपीट करने लगे। ----------------------

इंमरजेंसी में एक मरीज के साथ कुछ स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा विवाद की शिकायत मिली है। इसको देखते हुए चिकित्सक की संविदा समाप्त कर दी गई है और दो कर्मचारियों को वार्ड में भेज दिया गया है।

आलोक कुमार अग्रवाल, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक मंडलीय चिकित्सालय विध्याचल मंडल

chat bot
आपका साथी