पीसीएस प्री के प्रश्नों को देख अभ्यर्थियों को आया पसीना

पीसीएस प्री परीक्षा के प्रश्नों को देखकर अधिकारी बनने का ख्वाब पाले अभ्यर्थियों के माथे पर सुबह-सुबह पसीना आ गया। अभ्यर्थियों ने प्रश्नपत्र के प्रश्नों के स्तर की सराहना की तो सभी प्रश्नों को हल न कर पाने का मलाल भी रहा। पीसीएस बनने से पूर्व ही 475

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 08:27 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:07 AM (IST)
पीसीएस प्री के प्रश्नों को देख अभ्यर्थियों को आया पसीना
पीसीएस प्री के प्रश्नों को देख अभ्यर्थियों को आया पसीना

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पीसीएस प्री परीक्षा के प्रश्नों को देखकर अधिकारी बनने का ख्वाब पाले अभ्यर्थियों के माथे पर सुबह-सुबह पसीना आ गया। अभ्यर्थियों ने प्रश्नपत्र के प्रश्नों के स्तर की सराहना की तो सभी प्रश्नों को हल न कर पाने का मलाल भी रहा। पीसीएस बनने से पूर्व ही 4758 अभ्यर्थी रविवार को परीक्षा देने केंद्र पर ही नहीं पहुंचे। परीक्षा केंद्रों पर नोडल अधिकारी व एडीएम वित्त व राजस्व यूपी सिंह, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट लगातार चक्रमण करते रहे।

पीसीएस प्री की परीक्षा रविवार को कड़ी सुरक्षा व मजिस्ट्रेटों की निगहबानी में 21 केंद्रों पर हुई। परीक्षा को सकुशल व नकलविहीन संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल द्वारा 21 केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किया गया है। परीक्षा के मददेनजर केंद्रों के मुख्य द्वारा पर ही सख्त जांच की गई, इसके बाद ही परीक्षार्थी को प्रवेश दिया गया। परीक्षा के दौरान मोबाइल ले जाने पर पाबंदी रही। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनात रहे साथ ही प्रत्येक तीन परीक्षा केंद्र पर बनाए गए जोनल मजिस्ट्रेट केंद्र पर चक्रमण करते रहे। नोडल अधिकारी व एडीएम यूपी सिंह ने बताया कि पहली पाली में पंजीकृत 9688 में से 4758 परीक्षार्थी ही परीक्षा देने पहुंचे, जबकि 4930 परीक्षार्थी अधिकारी बनने से पहले ही परीक्षा छोड़ दिया। परीक्षा देकर वापस लौट रहे कई अभ्यर्थियों ने कहा कि बिना गहन अध्ययन के कोई भी प्रश्न पत्र को हल नहीं कर पाएगा। पीसीएस परीक्षा देने वाले शशांक शेखर दूबे, मनोज कुमार सिंह, रविशंकर मिश्रा, मनोज वर्मा, सुशील सिंह, विजय सिंह राना, उमेश गुप्ता, अखिलेश शर्मा, आदित्य तिवारी आदि ने बताया कि पीसीएस के प्रश्नपत्रों को आशानुरुप कठिन रहा। अभ्यर्थियों ने बताया कि प्रश्न पत्र को आईएएस के प्रश्नपत्रों की तर्ज पर तैयार किया गया था।

chat bot
आपका साथी