स्पो‌र्ट्स और हैंडलूम व्यापार की गति पर हिसा का ब्रेक

दिल्ली की हिसा में मेरठ का व्यापार भी झुलस गया है। दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाकों में मेरठ से सामान नहीं जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 06:02 AM (IST)
स्पो‌र्ट्स और हैंडलूम व्यापार  की गति पर हिसा का ब्रेक
स्पो‌र्ट्स और हैंडलूम व्यापार की गति पर हिसा का ब्रेक

मेरठ, जेएनएन। दिल्ली की हिसा में मेरठ का व्यापार भी झुलस गया है। दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाकों में हिसा व आगजनी के कारण शहर का व्यापार भी प्रभावित हुआ है। मेरठ के कई व्यापारियों का सामान हिसा के कारण ट्रांसपोर्टर के पास ही फंस गया है। ट्रांसपोर्टरों को भी खासा नुकसान झेलना पड़ रहा है।

ट्रांसपो‌र्ट्स के पास फंसा स्टॉक

सूरजकुंड रोड स्थित जेके स्पोर्टस के संचालक व स्पोर्टस गुड्स व्यापार संघ के अध्यक्ष अनुज सिंघल का कहना है कि दिल्ली के सदर बाजार व मौजपुर इलाके में लूडो बनती है। हिसा के कारण लूडो नहीं मिल पा रही हैं। वहीं, मार्कर र्कोस, बल्ले व कैरम बोर्ड मेरठ से तैयार होकर सदर बाजार जाता है, जो नहीं भेजा जा सका। उन्होंने बताया कि स्पोर्टस का काफी सामान ट्रांसपोर्टर के यहां पड़ा हुआ है। माहौल खराब होने के कारण ट्रांसपोर्टर सामान ले जाने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं।

खौफ में नहीं निकल रहे हैंडलूम व्यापारी

हैंडलूम वस्त्र व्यापार संघ खंदक बाजार के महामंत्री अंकुर गोयल का कहना है कि दिल्ली के व्यापारी हैंडलूम मैटीरियल गद्दे, रजाई, बेडशीट व कंबल आदि खरीदने व बेचने के लिए आते-जाते हैं, लेकिन हिसा के कारण वह व्यापारी और फेरी करने वाले लोग भी माल लेकर बाहर निकलने से कतरा रहे हैं। उन्हें आशंका है कि कहीं अपने साथ सामान भी हिसा का शिकार न हो जाए।

गज्जक व रेवड़ी नहीं भेज पा रहे दिल्ली

बुढ़ाना गेट स्थित रामचंद्र सहाय राजेंद्र रेवड़ी वाले कुशान गोयल ने बताया कि दिल्ली से काजू आदि ड्राई फ्रूटस मंगाया जाता है, लेकिन हिसा के चलते माल नहीं आया। वहीं, यहां से गज्जक, रेवड़ी व गुझिया दिल्ली नहीं भेज पा रहे हैं। होली की तैयारी में नया माल तैयार किया था, लेकिन ट्रांसपोर्टर ने माल ले जाने से मना कर दिया। ऐसी स्थिति में तैयार माल का क्या होगा।

chat bot
आपका साथी