पांच हजार में तमंचा, बीस हजार में बंदूक और तीस हजार में बेचता था अवैध राइफल, बिजनौर पुलिस ने दबोचा

पंचायत चुनाव में मोटा मुनाफा कमाने के लिए अवैध हथियार तैयार कर रहे आरोपित को बिजनौर में पुलिस ने दबोच लिया। एसपी ने उसे पकड़ने वाली टीम को दस हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की। नहटौर में भी पुलिस ने अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 28 Mar 2021 08:56 PM (IST) Updated:Sun, 28 Mar 2021 08:56 PM (IST)
पांच हजार में तमंचा, बीस हजार में बंदूक और तीस हजार में बेचता था अवैध राइफल, बिजनौर पुलिस ने दबोचा
बिजनौर पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी डा. धर्मवीर सिंह

बिजनौर, जेएनएन। शहर कोतवाली पुलिस ने बंद पड़े फार्म में छापेमारी कर अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री पकड़ ली। एक आरोपित को गिरफ्तार कर अवैध राइफल, बंदूक, तमंचे और हथियार बनाने के उपकरण बरामद कर लिए। आरोपित का चालान कर दिया गया। 

यह है मामला

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि शहर कोतवाल कोतवाल राधेश्याम ने दारोगा जर्रार हुसैन, अरविंद पंवार समेत पुलिस टीम के साथ मंडावर रोड पर गांव छछरौली में जग्गू फार्म की खंडहरनुमा बिल्डिंग में छापेमारी की। इस दौरान वहां अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री चलती मिली। मौके से अवैध शस्त्र और बनाने के उपकरण बरामद हुए। पकड़ा गया आरोपित फरमान पुत्र अकबर निवासी छोटा कुरैशियान कस्बा जलालाबाद थाना नजीबाबाद है। वह अवैध शस्त्र बनाकर बेचता था। आरोपित तमंचा पांच हजार, बंदूक बीस हजार और राइफल तीस हजार रुपये में बेच देता था। पंचायत चुनाव में मोटा मुनाफा कमाने के लिए हथियार तैयार कर रहा था। आरोपित के खिलाफ गोवध अधिनियम, शराब तस्करी और समेत कई केस दर्ज हैं। प्रेस वार्ता में एसपी सिटी प्रवीण रंजन, सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता मौजूद रहे। एसपी ने टीम को दस हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।

नहटौर में भी छापामार कार्रवाई, आरोपित दबोचा

एएसपी पूर्वी अनित कुमार ने रविवार को नहटौर थाने में बताया कि नहटौर-धामपुर मार्ग पर पुलिस गश्त कर रही थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि वाल्मीकि बस्ती के निकट तालाब के पास स्थित बाग में अवैध रूप से तमंचे बनाने की फैक्ट्री चल रही है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी करते हुए फैक्ट्री पर छापा मार दिया। पुलिस ने एक आरोपित को दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम बंटी पुत्र रोहिताश निवासी मोहल्ला वाल्मीकि बस्ती बताया। पुलिस ने मौके से तीन बने हुए तमंचे, दो आधे बने हुए तमंचे, पांच नाल तथा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। आरोपित पर कई मुकदमे दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी