हितेश की हैट्रिक से अंबाला क्लब सेमीफाइनल में

छावनी स्थित तोपखाना मैदान में चल रही महावीर गोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट में गुरुवार को बारिश के बावजूद खिलाड़ियों के जोश कम नहीं हुआ। चार टीमों ने अपने दमदार प्रदर्शन के आधार पर अंतिम चार में प्रवेश किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Mar 2020 03:00 AM (IST) Updated:Fri, 06 Mar 2020 06:02 AM (IST)
हितेश की हैट्रिक से अंबाला क्लब सेमीफाइनल में
हितेश की हैट्रिक से अंबाला क्लब सेमीफाइनल में

मेरठ, जेएनएन। छावनी स्थित तोपखाना मैदान में चल रही महावीर गोल्ड कप ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट में गुरुवार को बारिश के बावजूद खिलाड़ियों के जोश कम नहीं हुआ। चार टीमों ने अपने दमदार प्रदर्शन के आधार पर अंतिम चार में प्रवेश किया।

प्रतियोगिता में आज पहला क्वार्टर फाइनल मैच अंबाला फुटबॉल क्लब हरियाणा और मदरहुड यूनिवर्सिटी रुड़की के बीच हुआ। अंबाला के हितेश ने 10वें मिनट में ही गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। 18वें मिनट में फिर से हितेश ने शानदार किक से दूसरा गोल किया। मध्यातर के बाद 47वें मिनट में अंबाला के विकास सिंह ने हेडर से शानदार गोल कर स्कारे 3-0 कर दिया। 74वें मिनट में हितेश ने अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए अंबाला को 4-0 से जीत दिलाकर सेमीफाइनल में पहुंचाया। इस मैच के मुख्य अतिथि भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल व शातिनिकेतन के चेयरमैन विशाल जैन रहे।

सेवन स्टार ने दिल्ली को हराया

दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच सेवन स्टार मेरठ और दिल्ली फुटबॉल क्लब के बीच हुआ। सेवन स्टार के गोलू ने 24वें मिनट में शानदार गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। दिल्ली टीम के जीशान ने फ्री किक पर गोल कर स्कोर 1-1 की बराबरी पर ला दिया। मैच के 65वें मिनट में सेवन स्टार के रितिक ठाकुर ने पेनल्टी एरिया के बाहर से जोरदार किक मारकर अपनी टीम को 2-1 से जीत दिला दी।

टाई ब्रेकर में जीता चंदा क्लब

तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच चंदा फुटबॉल क्लब मेरठ और चंडीगढ़ फुटबॉल क्लब के बीच हुआ। दोनों टीमों ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया लेकिन रक्षा पंक्ति मजबूत रही इसलिए कोई गोल नहीं हो सका। निर्णय टाई बेकर द्वारा लिया गया। इसमें चंदा क्लब मेरठ ने चंडीगढ़ फुटबॉल क्लब को 2-1 के गोल सेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

जाफर क्लब से हारा देहरादून

चौथा क्वार्टर फाइनल मैच देहरादून फुटबॉल क्लब उत्तराखंड और जाफर फुटबॉल क्लब मेरठ के बीच हुआ। दोनों टीमें एक दूसरे पर हमलावर दिखी। मध्यातर तक किसी भी टीम को गोल नहीं मिला। मध्यातर के बाद भी मैच में कोई निर्णय नहीं निकला तो फिर टाई ब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें जाफर फुटबॉल क्लब ने देहरादून फुटबॉल क्लब उत्तराखंड को 3-2 के गोल सेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। आयोजन सचिव पवन तोमर के अनुसार शुक्रवार को दो सेमीफाइनल मैच होंगे। पहला मैच सेवन स्टार मेरठ व अंबाला क्लब हरियाणा और दूसरा मैच चंदा क्लब मेरठ और जाफर क्लब मेरठ के बीच होगा। इस अवसर पर महावीर एजुकेशन पार्क में संरक्षक पंकज सिंह सोम, चेयरपर्सन मनिका शर्मा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी