हापुड़ के दारोगा पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज

मेरठ के अस्पताल संचालक से रिश्वत लेने वाले हापुड़ क्राइम ब्रांच के दारोगा पर मुकदमा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Aug 2018 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 21 Aug 2018 06:00 AM (IST)
हापुड़ के दारोगा पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज
हापुड़ के दारोगा पर भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, मेरठ : मेरठ के अस्पताल संचालक से रिश्वत लेने वाले हापुड़ क्राइम ब्रांच के दारोगा के खिलाफ सिविल लाइन थाना पुलिस ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अस्पताल संचालक के खिलाफ दर्ज मुकदमे में एफआर लगाने की एवज में दारोगा ने मेरठ आकर चार हजार रुपये की रिश्वत ली थी। दारोगा की यह करतूत अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

सर्वोदय अस्पताल के संचालक डॉ. नगेंद्र का कहना है कि उनके साले संजय चौधरी निवासी बीबीनगर, बुलंदशहर ने उनके 50 लाख रुपये हड़प लिए थे। उन्होंने मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। तीन मई 2017 को साले ने उनके खिलाफ बीबीनगर थाने में क्रास केस दर्ज करा दिया। अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमे की पुनर्विवेचना हापुड़ क्राइम ब्रांच के पास चली गई। डॉ. नगेंद्र का आरोप है कि दारोगा आजाद खान ने मुकदमे में एफआर लगाने की एवज में उनसे रिश्वत की मांग की। डॉ. नगेंद्र का कहना है कि गत 16 अगस्त की सुबह आठ बजे दारोगा आजाद सिंह अस्पताल पहुंचा और खर्चा-पानी मांगने लगा। डॉ. नगेंद्र का कहना है कि उनके पास चार हजार रुपये थे, जो दारोगा को दे दिए। बाकी रकम काम होने के बाद लेने की बात कहकर दारोगा चला गया। डॉ. नगेंद्र ने आइजी से मामले की शिकायत की थी। आइजी ने हापुड़ एसपी को जांच सौंपते हुए दोषी पाए जाने पर दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए थे। वहीं, आइजी कार्यालय से आदेश मिलने के बाद सिविल लाइन पुलिस ने दारोगा आजाद सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। सिविल लाइन इंस्पेक्टर नीरज मलिक ने बताया कि जांच की जा रही है। इन्होंने कहा--

भ्रष्टाचार किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रिश्वत लेते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए दारोगा की जांच एसपी हापुड़ को सौंपी गई है। दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई भी होगी।

-रामकुमार वर्मा, आइजी मेरठ

chat bot
आपका साथी