10 दिन में पांच मौत.. जिम्मेदार मौन

मेरठ-बुलंदशहर हाईवे पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। तेज गति अवैध कट और अव्यवस्थाओं के चलते हाईवे पर 10 दिन में पांच मौत हो चुकी हैं लेकिन जिम्मेदार पुलिस व प्रशासन कोई पहल नहीं कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 09:08 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 09:08 PM (IST)
10 दिन में पांच मौत.. जिम्मेदार मौन
10 दिन में पांच मौत.. जिम्मेदार मौन

मेरठ, जेएनएन। मेरठ-बुलंदशहर हाईवे पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। तेज गति, अवैध कट और अव्यवस्थाओं के चलते हाईवे पर 10 दिन में पांच मौत हो चुकी हैं, लेकिन जिम्मेदार पुलिस व प्रशासन कोई पहल नहीं कर रहा है।

बता दें कि कस्बा क्षेत्र हादसों का सबब बनता जा रहा है। गत दस दिनों में एक महिला प्रोफेसर समेत पांच लोगों की जान चली गई है। उधर, जिम्मेदार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। न तो गति नियंत्रण की दिशा में कोई प्रयास किया जा रहा है और न ही अवैध कट बंद किया जा रहा है। खरखौदा में क्षेत्र में हुए प्रमुख हादसे:

1: 11 जनवरी को फफूंडा के पास अवैध कट से महिला प्रोफसर डा. विनिता की मौत।

2: 18 जनवरी को फफूंडा के पास कंकरखेड़ा निवासी कृष्णपाल सिंह की मौत।

3: 20 जनवरी को कैली के पास असौड़ा निवासी नूरहसन की मौत।

4: 20 जनवरी को कंकरखेड़ा निवासी सोनू सिरोही की मौत।

5: 21 जनवरी को मोहिउददीनपुर रोड पर दिल्ली निवासी रामवीर की मौत।

---

अवैध कट को लेकर जांच कराई जाएगी। पथ प्रकाश के लिए ओवरब्रिज पर लाइट लगी है। हो सकता है तकनीकी कमी के कारण कोई लाइट खराब हो गई हो। जांच कराकर सही कराई जाएगी। तेज गति से चलने वाले वाहनों पर कार्रवाई कराई जाएगी।

-डीके चतुर्वेदी, परियोजना निदेशक एनएचएआइ कार की टक्कर से युवक घायल

सरूरपुर : झिझाना थाना क्षेत्र के गांव ढिढावली निवासी दीपक रविवार सुबह किसी काम से बाइक से मेरठ जा रहा था। जैसे ही वह मेरठ- करनाल हाईवे के डाहर गांव के सामने पहुंचा तो पीछे से आ रही कार ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे युवक सड़क पर जा गिरा और घायल हो गया। भीड़ को आता देखकर कार चालक मौके से फरार हो गया। वहां मौजूद राहगीरों ने घायल का सीएचसी में उपचार कराया। चिकित्सकों ने उपचार के बाद उसे घर भेज दिया। पुलिस ने घटना की जानकारी से इन्कार किया है।

chat bot
आपका साथी