आचार संहिता ताक पर, यातायात प्रभावित

मेरठ : दक्षिण से भाजपा के प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर के नामांकन में आचार संहिता की धज्जियां उड़ीं। शा

By Edited By: Publish:Sat, 21 Jan 2017 02:17 AM (IST) Updated:Sat, 21 Jan 2017 02:17 AM (IST)
आचार संहिता ताक पर, यातायात प्रभावित
आचार संहिता ताक पर, यातायात प्रभावित

मेरठ : दक्षिण से भाजपा के प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर के नामांकन में आचार संहिता की धज्जियां उड़ीं।

शास्त्रीनगर से ही सोमेंद्र बड़े जुलूस के साथ नामांकन करने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे। जुलूस बड़ा होने के कारण शहर की यातायात व्यवस्था कई घंटे तक प्रभावित हुई। गाड़ियों पर भी हाईटेक सिस्टम लगाया हुआ था, जिसकी आवाज पूरे एरिया में गूंज रही थी। बाइक और गाड़ियों पर ऊपर बैठकर कार्यकर्ता स्टंट कर रहे थे। हैरत की बात है कि जुलूस के साथ चल रहे पुलिसकर्मी भी कार्यकर्ताओं को नहीं रोक पाए।

शहर दक्षिण से भाजपा के प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर ने शुक्रवार को नामांकन किया। नामांकन में भीड़ होने का अहसास अफसरों को भी पहले से था। ऐसे में एसपी सिटी खुद कलक्ट्रेट के बाहर खड़े होकर जुलूस का इंतजार कर रहे थे, जबकि जगह-जगह पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को भी सीओ सिविल लाइन ने सतर्क कर दिया था। पुलिस लाइन गेट के पास भी करीब 10 मिनट तक जुलूस रुका और भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाए गए। आश्रम चौराहे पर जुलूस के चलते भाजपा कार्यकर्ताओं ने यातायात को दोनों ओर से मानव श्रृंखला बनाकर रोक दिया था, जिससे वाहनों की लंबी लाइन लग गई। साथ ही बाइक पर चार कार्यकर्ता झंडा लेकर चल रहे थे। इतना ही नहीं, कार के ऊपर खड़े होकर भी कार्यकर्ता स्टंट कर रहे थे। अनुमति से ज्यादा भीड़ होने के बाद भी जुलूस तीन थानों की सीमाओं से होकर कलक्ट्रेट पहुंचा था। शास्त्रीनगर से जुलूस निकला, जहां पर मेडिकल थाना पड़ता है। उसके बाद नौचंदी थाना क्षेत्र से होते हुए सिविल लाइन थाना क्षेत्र में जुलूस पहुंचा। हैरत की बात यह है कि भाजपा को अनुशासन में रहने वाली पार्टी कहा जाता है, पर शुक्रवार को नामांकन के दौरान जुलूस में भाजपा के कई कद्दावर नेता भी मौजूद थे। उन्होंने भी इसका आचार संहिता का ध्यान नहीं रखा।

एंबुलेंस भी फंसी जाम में

हार्ट केयर ट्रामा एंड न्यूरो केयर यूनिट देहरादून की एंबुलेंस भी नामांकन के जुलूस में फंस गई। हालांकि पुलिस और कार्यकर्ताओं की मद्द से एंबुलेंस को निकाल दिया गया है।

इन्होंने कहा..

जुलूस की भीड़, वाहनों पर स्टंट और मार्ग अवरुद्ध होने का मामला सोमेंद्र तोमर के नामांकन में प्रकाश में आया है। पूरे जुलूस की वीडियोग्राफी और फोटो देखी जा रही है। अनुमति के विरुद्ध नामांकन में भीड़ एकत्र की गई तो आचार संहिता उल्लंघन में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

नामांकन में जुलूस की अनुमति थी, जुलूस में कोई स्टंट नहीं हुआ है। कोई एंबुलेंस भी नहीं फंसी। आचार संहिता का पालन करते हुए नामांकन किया गया है।

सोमेंद्र तोमर, भाजपा प्रत्याशी।

chat bot
आपका साथी