हड़ताली कर्मियों ने भीख मांगकर जताया विरोध

मेरठ : पश्चिमांचल के संविदा बिजली कर्मचारियों की तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रही। उन्होंने नौचंदी मैदान

By Edited By: Publish:Tue, 28 Jun 2016 02:07 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2016 02:07 AM (IST)
हड़ताली कर्मियों ने भीख मांगकर जताया विरोध

मेरठ : पश्चिमांचल के संविदा बिजली कर्मचारियों की तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रही। उन्होंने नौचंदी मैदान में धरना दिया तथा दोपहर में कमिश्नरी चौराहे पर कपड़े उतारकर भीख मांगी। मुख्य अभियंता के वार्ता के प्रस्ताव को उन्होंने ठुकरा दिया।

पावर कारपोरेशन में बिजली आपूर्ति तथा रखरखाव के कार्यो के लिए 90 फीसदी कर्मचारी संविदा पर रखे गए हैं। अपनी समस्याओं तथा उत्पीड़न के विरोध में पश्चिमांचल के संविदा कर्मचारी अखिल भारतीय निविदा, संविदा कर्मचारी समिति के बैनर तले शनिवार से हड़ताल पर हैं। सोमवार को तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रही। समिति अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष रामभूल सैनी, महासचिव अमित खारी, विनोद कुमार, मौ. कासिफ आदि के नेतृत्व में दर्जनों कर्मचारी दोपहर में कमिश्नर कार्यालय चौराहा पर पहुंचे। वहां उन्होंने कपड़े उतारकर एमडीए कार्यालय तक भीख मांगी।

भूपेंद्र सिंह व अमित खारी ने बताया कि मुख्य अभियंता मेरठ ने सोमवार को वार्ता का प्रस्ताव भेजा था लेकिन उन्होंने प्रस्ताव को नकार दिया कहा कि अब मामला कंपनी स्तर का है। लिहाजा वार्ता सीधे एमडी और कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से ही होगी।

हड़ताल से जनता हलकान, घंटों ठीक नहीं हो रहे फाल्ट

मेरठ : संविदा कर्मियों की हड़ताल से मेरठ शहर की जनता परेशान है। पूरे शहर में दिन भर में दर्जनों स्थानों पर फाल्ट होते हैं। लेकिन कर्मचारियों की गैरमौजूदगी में इन फाल्ट को ठीक करना मुश्किल हो रहा है। लिहाजा जनता को फाल्ट के कारण कई कई घंटे बिजली कट का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि बिजली अफसरों का दावा है कि हड़ताल का बिजली आपूर्ति पर कोई असर नहीं है।

chat bot
आपका साथी