वाहनों में शस्त्र लेकर चलने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में शनिवार की देर शाम जिलाधिकारी कक्ष में एमसीएमसी यानि मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मानिटरिग कमेटी की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Mar 2019 08:23 PM (IST) Updated:Sat, 16 Mar 2019 08:23 PM (IST)
वाहनों में शस्त्र लेकर चलने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
वाहनों में शस्त्र लेकर चलने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, मऊ : जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में शनिवार की देर शाम जिलाधिकारी कक्ष में एमसीएमसी यानि मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मानिटरिग कमेटी की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने पेड न्यूज के संबंध में बताया कि कोई भी पार्टी या व्यक्ति यदि व्यक्तिगत विज्ञापन या किसी पार्टी के विरोध में खबर प्रकाशित कराना चाहता हो तो पेपर में प्रकाशित होने से पहले उसे एमसीएमसी कमेटी द्वारा जांच किया जाएगा। यदि कमेटी द्वारा सत्यापित किया जाता है कि प्रकाशित होने योग्य है तभी वह प्रकाशित किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि सौभाग्य योजना से आच्छादित गांवों के बाहर लगाए गए बोर्डो के संबंध में आयोग के निर्देशानुसार आचार संहिता लागू होने से पूर्व लगाए गए बोर्ड रहेंगे तथा नए बोर्डाें की स्थापना करने पर कार्रवाई की जाएगी। सभी मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया कि वाहनों में शस्त्र लेकर चलने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करें। किसी भी पार्टी की गाड़ी हो झंडा लगा हो उसे तुरंत उतरवा दें। जितने भी शस्त्रधारी हैं उनकी सूची बनाकर जांच करते रहें। हिस्ट्रीशीटरों की सूची एवं उनके खातों की जांच कराने के निर्देश दिए तथा किसी भी प्रकार का संदेह हो तो उसे तुरंत जेल के अंदर डालें।

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर ने सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि समय कम है जितना जल्द हो सके चारों तहसीलों के अंतर्गत हिस्ट्रीशीटरों की जांच कराकर कार्रवाई करें। आचार संहिता का उल्लंघन कोई करे, चाहे वह किसी पार्टी का हो या सरकारी अधिकारी/कर्मचारी, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। जितनी भी शराब की दुकानें हैं उनको अभियान चलाकर जांच करें। कुछ दुकानों द्वारा दर से अधिक दर पर शराब बेची जा रही है। ऐसी दुकानों को सीज कर दिया जाय। मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, कोषाधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, खंड विकास अधिकारी रानीपुर, एमसीएमसी कमेटी के सदस्य आनंद कुमार उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी