आज टीका केंद्रों पर दी जाएगी वैक्सीन की दूसरी खुराक

जागरण संवाददाता मऊ कोरोना की दूसरी डोज लगवाने के लिए लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब वै

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 09:54 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 09:54 PM (IST)
आज टीका केंद्रों पर दी जाएगी वैक्सीन की दूसरी खुराक
आज टीका केंद्रों पर दी जाएगी वैक्सीन की दूसरी खुराक

जागरण संवाददाता, मऊ : कोरोना की दूसरी डोज लगवाने के लिए लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब वैक्सीन की दूसरी खुराक के लिए लाइन में लगने की जरूरत नहीं रहेगी। शासन के आदेश पर अब शनिवार का दिन सिर्फ दूसरी डोज वालों के लिए निर्धारित कर दिया गया है। शासन का आदेश मिलते ही स्वास्थ्य विभाग सभी केंद्रों पर टीका लगाने की तैयारी में जुट गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. श्याम नारायन दूबे ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन की दो डोज लगना जरूरी है। तभी प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। इसलिए हमारा फोकस है कि जिले के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्द से जल्द दूसरी खुराक का टीकाकरण हो जाए। बताया कि सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा निर्णय किया गया है कि शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज वालों को मौका दिया जाएगा। सुबह 9 से 11 बजे तक उन लोगों को दूसरी डोज लगेगी जो स्लाट बुक करवा कर आएंगे। 11 बजे के बाद वैक्सीनेशन केंद्रों पर सीधे आने वालों को दूसरी खुराक दी जाएगी। कहा कि टीका के लिए विभाग की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है। बताया कि सोमवार से शुक्रवार तक पहले की तरह ही लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इन दिनों में भी दूसरी डोज वाले भी अपना टीकाकरण करवा सकते हैं।

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड-19 की जांच में बीते चौबीस घंटे के दौरान कोई संक्रमित नहीं मिला। शुक्रवार को एंटीजन और लैब सहित 861 की जांच कराई गई। सीएमओ डा. एसएन दुबे ने बताया कि एंटीजन से 700 की जांच कराई गई और लैब 161 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जांच के दौरान कोई संक्रमित नहीं मिला। जबकि कोई संक्रमण से स्वस्थ नहीं हुआ। बताया कि जनपद से अभी तक 2,59,517 का नमूना लैब भेजा गया है। 2,57,425 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 2,53,701 निगेटिव है तथा 2092 की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। जांच में अब तक 8323 संक्रमित मिले हैं और 8242 रिकवर हो चुके हैं। संक्रमण से कुल 80 की मौत हुई है तथा 01 सक्रिय केस हैं। एंटीजन टेस्ट के बाबत बताया कि 3,25,659 की जांच कराई गई है।

chat bot
आपका साथी