कंफर्म टिकट वाले ही कर सकेगें रेल यात्रा

आगामी 1 जून से महानगरों की ओर ट्रेनों का संचालन शुरू करने को लेकर रेलवे प्रशासन की तैयारियां तेज हो गई हैं। वाराणसी रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार पंजियार ने शुक्रवार को स्थानीय जंक्शन का निरीक्षण कर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग एवं उन्हें ट्रेनों में चढ़ाने उतारने की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रत्येक यात्री के मोबाइल में जहां आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड होना चाहिए वही बिना थर्मल स्क्रीनिग एवं कंफर्म टिकट के किसी को ट्रेन में बैठने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 05:43 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 05:43 PM (IST)
कंफर्म टिकट वाले ही कर सकेगें रेल यात्रा
कंफर्म टिकट वाले ही कर सकेगें रेल यात्रा

जागरण संवाददाता मऊ : आगामी एक जून से महानगरों की ओर ट्रेनों का संचालन शुरू करने को लेकर रेलवे प्रशासन की तैयारियां तेज हो गई हैं। वाराणसी रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार पंजियार ने शुक्रवार को स्थानीय जंक्शन का निरीक्षण कर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग एवं उन्हें ट्रेनों में चढ़ाने उतारने की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रत्येक यात्री के मोबाइल में जहां आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड होना चाहिए वहीं बिना थर्मल स्क्रीनिग एवं कंफर्म टिकट के किसी को ट्रेन में बैठने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

शुक्रवार सुबह 9:30 बजे पहुंचे डीआरएम पंजियार ने सबसे पहले प्लेटफार्म संख्या एक पर यात्रियों के प्रवेश एवं निकास के अलग-अलग गेटों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन अधीक्षक ददन राम को ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद यात्रियों को दो अलग-अलग प्रवेश एवं निकाल की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। नए नियमों के बारे में बताते हुए डीआरएम ने कहा कि ट्रेन पकड़ने से पूर्व यात्री को ट्रेन के निर्धारित समय से कम से कम दो घंटा पूर्व स्टेशन आना होगा। ट्रेन में बैठने से पूर्व सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग एवं मेडिकल जांच कराई जाएगी। प्रत्येक यात्री को मुंह पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। ट्रेन की प्रतीक्षा में बैठने वाले प्रत्येक यात्री को शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना होगा। वही आरपीएफ एवं जीआरपी के प्रभारियों को उन्होंने सुरक्षा को लेकर पूरी तरह सतर्क रहने का निर्देश दिया इस अवसर पर जीआरपी थानाध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी मुख्य टिकट निरीक्षक राकेश कुमार आरपीएफ प्रभारी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी