बगैर मुनादी चहेतों को दे दिए पट्टे

मैनपुरी के गांव चौराईपुर के ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान ने अपने चहेते लोगों के लिए जमीन के पट्टे कर दिए हैं। पात्र लोगों को जमीन आवंटित नहीं की गई है। उन्होंने इस संबंध में कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी से शिकायत की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Oct 2018 10:50 PM (IST) Updated:Thu, 11 Oct 2018 10:50 PM (IST)
बगैर मुनादी चहेतों को दे दिए पट्टे
बगैर मुनादी चहेतों को दे दिए पट्टे

मैनपुरी : बिना किसी सूचना और मुनादी के गोपनीय ढंग से पट्टों का आवंटन करने से नाराज ग्रामीणों ने प्रधान और लेखपाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से दोबारा जांच की मांग की है।

तहसील किशनी के गांव चौराईपुर के लगभग आधा सैकड़ा ग्रामीण गुरुवार की दोपहर कलक्ट्रेट पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान बालकराम दिवाकर ने लेखपाल प्रशांत कुमार के साथ सांठ-गांठ करके गत 24 सितंबर को गांव में गोपनीय ढंग से पट्टों का आवंटन करा दिया। न तो गांव में किसी को सूचना दी गई और न ही कोई मुनादी कराई गई। गांव वालों ने जब इसका विरोध किया तो यह कहकर टाल दिया गया कि वास्तविक पात्रों को ही लाभ दिया जाएगा।

बाद में अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से अपात्रों को पट्टे कर दिए गए। ग्रामीणों का कहना है कि प्रधान की गलत कार्रवाई से गांव में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। शांतिभंग के अंदेशे से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। परेशान ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से दोबारा जांच करा खुली बैठक में पट्टों का आवंटन कराने की मांग की है। शिकायत करने वालों में देवनारायण, मुन्नू ¨सह, मथुरा ¨सह, राजबहादुर, बिमला देवी, राकेश, विक्रम, सौरभ, शिवनाथ, जयवीर, भूपेंद्र आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी