छात्रा के देवी बनने की सूचना पर दौड़ी पुलिस

By Edited By: Publish:Mon, 28 Jul 2014 08:14 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jul 2014 08:14 PM (IST)
छात्रा के देवी बनने की सूचना पर दौड़ी पुलिस

मैनपुरी : 14 साल की किशोरी के देवी बन जाने की चर्चा से क्षेत्र में उत्सुकता फैल गई। लोग हकीकत जानने के लिए बेसब्र दिखाई दिए। सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई। किशोरी के परिजन उस पर भगवान शंकर की विशेष कृपा होने की बात कह रहे थे। लेकिन उसके देवी होने से इन्कार किया। पुलिस ने मामले की छानबीन करने के बार परिजनों और ग्रामीणों को अफवाह न फैलाने की हिदायत दी है।

एलाऊ क्षेत्र के गांव नगला तार निवासी 14 वर्ष की किशोरी एक विद्यालय में कक्षा 10 की छात्रा है और भगवान शंकर की भक्त है। श्रावण मास के आरंभ से ही भगवान शंकर की पूजा-अर्चना अनुष्ठान पूर्वक कर रही है। पहले वह मंदिर में पूजा करने जाती थी। लेकिन इस सोमवार को उसने अपने घर के अंदर ही शिवलिंग स्थापित कर पूजा-अर्चना शुरू कर दी।

सोमवार को अचानक अफवाह फैली कि किशोरी पर भगवान शिव की विशेष कृपा हो गई है। अब वह देवी हो चुकी है। वास्तविकता जानने के लिए गांव के लोगों में उत्सुकता बढ़ने लगी। इसी बीच मामले की सूचना पुलिस को मिली तो महिला थानाध्यक्ष नीरज चौधरी व एसओ एलाऊ जीपी गौतम मौके पर पहुंच गए और घर के अंदर जाकर निरीक्षण किया, तो किशोरी चारपाई पर आराम करती मिली। कुछ ग्रामीण भी मकान के अंदर पहुंच गए।

थानाध्यक्ष एलाऊ ने बताया कि उन्हें किशोरी के समाधि में जाकर देवी हो जाने की सूचना मिली थी। लोगों में अंधविश्वास न फैले इसी को लेकर वह वास्तविकता जानने के लिए मौके पर पहुंचे, लेकिन वहां कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। जबकि ग्रामीणों का कहना था कि किशोरी के पिता पुलिस के सामने भी किशोरी को देवी बता रहा था। हालांकि, पुलिस ने जब किशोरी से कुछ सवाल किए, तो वह जवाब नहीं दे सकी। बाद में पुलिस ने परिजनों को अफवाह न फैलाने की हिदायत दी।

chat bot
आपका साथी