UP: आधी रात को रोडवेज बस के ड्राइवर-कंडक्टर ने यात्रियों को दिया धोखा, नाराज लोगों ने जमकर किया हंगामा

गोरखपुर से बस ठूठीबारी तक जानी थी लेकिन ड्राइवर ने महराजगंज में ही बस रोक दी और कागजी काम का बहाना बनाकर गायब हो गए। परेशान यात्रियों ने वहां खड़ी कई बस ड्राइवरों से पहुंचाने को कही लेकिन किसी ने न सुनी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 21 May 2023 01:52 PM (IST) Updated:Sun, 21 May 2023 01:52 PM (IST)
UP: आधी रात को रोडवेज बस के ड्राइवर-कंडक्टर ने यात्रियों को दिया धोखा, नाराज लोगों ने जमकर किया हंगामा
आधी रात बस न मिलने पर स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा। -जागरण

महराजगंज, जागरण संवाददाता। गोरखपुर से ठूठीबारी जाने के लिए निकली बस शनिवार की रात महराजगंज बस स्टेशन पर रात साढ़े 11 बजे पहुंची और खड़ी हो गई। कुछ देर बाद चालक-परिचालक यात्रियों को चकमा देकर गायब हो गए। बस स्टेशन से घर जाने के लिए कोई सवारी न होने पर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने फोन पर एआरएम से शिकायत की, लेकिन समस्या का समाधान होने से पहले उनका नंबर भी बंद हो गया। ऐसे में नजदीक के यात्री तो किसी तरह स्वजन को बुला कर घर को गए, लेकिन निचलौल और ठूठीबारी के यात्रियों को बस स्टेशन पर ही रात गुजारनी पड़ी।

यह है पूरा मामला

शनिवार को गोरखपुर से निचलौल-ठूठीबारी जाने के लिए निकली बस में 35 से अधिक लोग बैठकर गोरखपुर से अपने गंतव्य को निकले थे। बस में निचलौल, झुलनीपुर, बहुआर, सिंदुरिया, मिठौरा, बरोहिया आदि के लोग सवार थे। सभी स्थान जिला मुख्यालय से 20 से 40 किमी दूर स्थित हैं। बस 11.30 बजे महराजगंज बस स्टेशन पहुंची। यहां पहुंचते ही बस चालक और परिचालक कुछ कागजी कार्रवाई की बात कहकर बस से उतर गए और थोड़ी ही देर बाद वहां से गायब हो गए।

अधिकारी ने भी मोड़ लिया मुंह

करीब आधा घंटे इंतजार के बाद आक्रोशित लोग बस से उतरकर बस स्टेशन पर खड़ी अन्य बसों से ठूठीबारी जाने के लिए आग्रह किया, लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। इसके बाद कुछ यात्रियों ने एआरएम को फोन किया। जिसपर पहले उन्होंने बस की व्यवस्था किए जाने की बात कही, लेकिन 10 मिनट बाद उनका मोबाइल नंबर भी बंद हो गया। इसके बाद आक्रोशित यात्रियों ने बस स्टेशन पर ही जमकर हंगामा किया।

बस स्टेशन पर गुजारनी पड़ी रात

ठूठीबारी के रामनगर निवासी प्रमोद, राममिलन ने कहा कि वह लुधियाना से कमाकर आ रहे हैं, और घर जाने के लिए कोई वाहन नहीं है, ऐसे में उन्हें अब रात यहीं गुजारनी पड़ेगी। सिंदुरिया के सोनू जायसवाल और सचिंद्र गुप्ता ने कहा कि घर से गाड़ी मंगाकर घर को जा रहे हैं। अधिकांश यात्रियों ने रात बस स्टेशन पर ही गुजारी और सुबह की बस से घर गए। अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि मामले की सूचना मिली है। रात में यात्रियों को बस क्यों नहीं मिली, इसकी जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी