तेज आंधी के साथ हुई बारिश, छाया अंधेरा

सोमवार की दोपहर मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। आंधी- पानी के साथ हुई बारिश के चलते किसानों के माथे पर चिता की लकीरें दिखने लगी। हालांकि बारिश के चलते गर्मी से कुछ राहत मिली लेकिन यह बारिश गेहूं के लिए हानिकारक बताई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 11:38 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 11:38 PM (IST)
तेज आंधी के साथ हुई बारिश, छाया अंधेरा
तेज आंधी के साथ हुई बारिश, छाया अंधेरा

महराजगंज: सोमवार की दोपहर मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। आंधी- पानी के साथ हुई बारिश के चलते किसानों के माथे पर चिता की लकीरें दिखने लगी। हालांकि बारिश के चलते गर्मी से कुछ राहत मिली, लेकिन यह बारिश गेहूं के लिए हानिकारक बताई जा रही है।

सोमवार को तेज आंधी के साथ हुई बारिश से नौतनवा के स्टेशन चौराहे के समीप शुलभ शौचालय के पीछे पीपल का सूखा पेड़ टूटकर बिजली के तार पर गिर गया। जिससे अटल चौक तथा आदर्श स्कूल के पास बिजली के तार टूटकर गिर गए। मुख्य सड़क पर पेड़ गिरने से कुछ देर मार्ग अवरुद्ध रहा। पेड़ टूट कर गिरते समय तारों में करंट नहीं था और तेज आंधी बारिश के कारण सड़क पर चहल पहल कम थी।

नौतनवा कार्यालय के अनुसार सोमवार को आसमान पर बादल मंडराने लगा, लेकिन अचानक शाम चार बजे तेज गर्जना व आंधी के साथ हुई बारिश से मौसम में बदलाव आ गया। बारिश से कस्बा में अंधेरा छा गया। यही नहीं नगर के सड़कों पर चल रहे वाहन चालक लाइट जलाकर चलने लगे। कई इलाकों में देर शाम तक रिमझिम बारिश होती रही। इससे मौसम सुहाना हो गया। करीब तीन बजे उमस भरी गर्मी और लूह बरसाती धूप से लोगों का गर्मी से हाल बेहाल हो रहा था। आसमान में अंधेरा छा गया। देखते ही देखते बरसात शुरू हो गई।

chat bot
आपका साथी