भैंस चोरी के आरोप में महिला को भरी पंचायत मारे गए पांच जूते

मुजफ्फरनगर के चरथावल थानाक्षेत्र के कुलहेड़ी गांव में भरी पंचायत में एक महिला को भैंस चोरी के आरोप में पांच जूते मारने की सजा सुनाई। शनिवार को भरी पंचायत में महिला को बेइज्जत करते हुए पांच जूते मारे गए। यही नहीं, पंचायत ने उसपर 60 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया

By Ashish MishraEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2015 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2015 06:18 PM (IST)
भैंस चोरी के आरोप में महिला को भरी पंचायत मारे गए पांच जूते

लखनऊ। मुजफ्फरनगर के चरथावल थानाक्षेत्र के कुलहेड़ी गांव में भरी पंचायत में एक महिला को भैंस चोरी के आरोप में पांच जूते मारने की सजा सुनाई। शनिवार को भरी पंचायत में महिला को बेइज्जत करते हुए पांच जूते मारे गए। यही नहीं, पंचायत ने उसपर 60 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गांव कुलहेड़ी में एक सप्ताह पहले एक व्यक्ति की भैंस चोरी हो गई थी। आरोपी महिला ने भैंस बरामद करवाने में पुलिस की मदद की थी। इसी बीच गांव से एक और किसान की भैंस चोरी हो गई। इस मामले में भी महिला ने पुलिस की मदद की, लेकिन भैंस नहीं मिली। गांववालों ने उसपर ही भैंस चोरी का आरोप लगा दिया। शनिवार को इसी बात को लेकर पंचायत बुलाई गई। महिला के मुताबिक, पंचायत ने उसे सबके सामने पांच जूते मारने और 60 हजार रुपए बतौर जुर्माना की सजा सुनाई।

आरोप है कि जब महिला मामले की शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंची, तो कुछ गांववाले भी वहां आ गए। उन लोगों ने 60 हजार रुपए देने के लिए महिला पर दबाव बनाने की कोशिश की। ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी। फिलहाल पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही है। मामले में एसपी सिटी प्रदीप गुप्ता ने बताया, उन्हें मीडिया के जरिए खबर मिली है। गांववालों ने पशु चोरी में उसका हाथ होने की आशंका जताई है। महिला ने पंचायत में जूते मारने का आरोप लगाया है। इसकी भी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी