UP Weather Update: नए साल के पहले सप्‍ताह में यूपी में होगी बारिश, जनवरी में बढ़ेगा ठंड का प्रकोप

UP Weather Update मैदानी इलाकों में चलेंगी ठंडी हवाएं। ठंड का प्रकोप और बढ़ेगा। पहले सप्ताह में पश्चिमी यूपी में हल्की बारिश होगी। इसके बाद शहर में भी बूंदाबादी के आसार हैं। जनवरी में ठंड का प्रकोप बढ़ेगा।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 06:15 AM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 08:47 AM (IST)
UP Weather Update: नए साल के पहले सप्‍ताह में यूपी में होगी बारिश, जनवरी में बढ़ेगा ठंड का प्रकोप
UP Weather Update: मैदानी इलाकों में चलेंगी ठंडी हवाएं। ठंड का प्रकोप और बढ़ेगा।

लखनऊ, जेएनएन। UP Weather Update: पहाड़ों पर बारिश के बाद बर्फबारी शुरू हो गई। ऐसे में मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलेंगी। वहीं नए वर्ष में मौसम करवट लेगा। ऐसे में चार-पांच जनवरी को शहर में बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक नए वर्ष में ठंड बढ़ेगी। जम्मू-कश्मीर के पास विक्षोभ बनेगा। ऐसे में यूपी के मौसम में भी बदलाव आएगा। दो-तीन जनवरी को पश्चि‍मी यूपी में बूंदाबांदी हो सकती है। इस दौरान राजधानी समेत अन्य पूर्वी जनपदों में बादालों की आवाजाही रहेगी। वहीं चार-पांच जनवरी को बूंदाबांदी के आसार हैं। ऐसे में शहर में ठंडी हवा भी चलेंगी। अधिकतम के साथ-साथ न्यूनतम पारा में भी गिरावट आएगी। बुधवार को ठंडी हवा ने सुबह गलन का अहसास कराया। दिन में माैसम साफ रहेगा। वहीं अधिकतम तापतान 21 डिग्री व न्यूनतम आठ डिग्री के आसपास रहने के आसार हैं।

मंगलवार को शहर का तापमान 22 डिग्री सेल्सि‍यस रहेगा। यह सामान्य से .5 डिग्री सेल्सि‍यस कम रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सि‍यस रहा। यह सामान्य से .5 डिग्री सेल्सि‍यस कम रहा। वहीं, हरदोई में .7 डिग्री न्यूनतम पारा में गिरावट दर्ज की गई। वहीं लखीमपुर खीरी में 2.6, गोरखपुर में 1.5, चुर्क में 3.6, बहराइच में 1, मेरठ में 2.2, अलीगढ़ में 2.6डिग्री न्यूनतम पारा में कमी पाई गई। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक मंगलवार से तापमान में और गिरावट आएगी।  

लखनऊ की हवा खराब

शहर में हवा की सेहत खराब है। लखनऊ का एक्यूआइ 352, ग्रेटर नोएडा का एक्यूआइ 272, गाजियाबाद का एक्यूआइ 283, कानपुर का एक्यूआइ 312, पटना का एक्यूआइ 344, सिंगरौली का एक्यूआइ 355 व दिल्ली का एक्यूआइ 265 दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी