11 लाख 70 हजार नकली करेंसी के साथ तीन गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने तीन लोगों को नकली करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से कुल 11 लाख 70 हजार रुपये के नकली करेंसी बरामद हुए हैं। पाकिस्तान से बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के रास्ते नोएडा तक नकली करेंसी की सप्लाई हो रही थी। पकड़े गए आरोपियों से

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 04 Sep 2015 10:02 PM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2015 10:04 PM (IST)
11 लाख 70 हजार नकली करेंसी के साथ तीन गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एटीएस ने तीन लोगों को नकली करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से कुल 11 लाख 70 हजार रुपये के नकली करेंसी बरामद हुए हैं। पाकिस्तान से बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के रास्ते नोएडा तक नकली करेंसी की सप्लाई हो रही थी। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

आरोपियों की पहचान इंजामुल हक निवासी मालदा पश्चिम बंगाल, जाहिद और मोहम्मद इंतसाम निवासी पूर्णिया बिहार के रूप में हुई है। जाहिद और मोहम्मद इंतसाम सदरपुर में रहते हंै, जबकि आरोपी इंजामुल हक पश्चिम बंगाल से नकली करेंसी लेकर टे्रन से गाजियाबाद और फिर नोएडा तक पहुंचता है। यूपी एटीएस को पूछताछ में पता लगा कि मालदा पश्चिम बंगाल का ही निवासी इंजमामुल हक नामक व्यक्ति नकली करेंसी की सप्लाई इन्हें देता है। नोएडा सहित पूरे दिल्ली एनसीआर में ये आरोपी एक लाख नकली करेंसी के बदले 37 हजार रुपये लेकर मालदा पश्चिम बंगाल के ही एक अन्य व्यक्ति के अकाउंट में जमा करते हैं। यूपी एटीएस की नोएडा यूनिट ने एक सूचना के आधार पर सेक्टर 71 चौराहे पर तीन युवकों को दबोच लिया। तलाशी में बैग से नकली करेंसी मिली। यूपी एटीएस की नोएडा यूनिट पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर पश्चिम बंगाल में बैठे इंजमामुल हक को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है। वहीं उस अकाउंट के डिटेल खंगाले जा रहे हैं, जिसमें पैसा जमा होता है। पिछले दिनों एटीएस की नोएडा यूनिट ने सेक्टर 58 कोतवाली क्षेत्र से भी नकली करेंसी मामले में गिरफ्तारी की थी। जांच में यह भी जानने का प्रयास किया जा रहा है कि क्या वे आरोपी भी इस गैंग से जुड़े हुए थे।

chat bot
आपका साथी