कार-टैंपो की भिड़ंत में एक बच्चे की मौत, बवाल

लखनऊ। इलाहाबाद में आज सुबह स्कूली बच्चों को लेकर जा रही टैंपो एक कार से टकराकर पलट गई। जि

By Edited By: Publish:Sat, 08 Mar 2014 12:33 PM (IST) Updated:Sat, 08 Mar 2014 12:36 PM (IST)
कार-टैंपो की भिड़ंत में एक बच्चे की मौत, बवाल

लखनऊ। इलाहाबाद में आज सुबह स्कूली बच्चों को लेकर जा रही टैंपो एक कार से टकराकर पलट गई। जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई। इसके अलावा आधा दर्जन बच्चे घायल भी हो गए हैं। गुस्साए लोगों ने कार को आग के हवाले किया।

हाईकोर्ट के पास पानी की टंकी चौराहा के पास निकट सेंट जोसेफ कालेज के बच्चों को लेकर जा रहा एक स्कूली टेंपो बेकाबू कार की चपेट में आकर पलट गया। करियप्पा रोड पर बच्चों से भरी टेंपो गलत दिशा से आ रही बेकाबू कार को बचाने के चक्करर में पलट गई। टेंपो पलटने से अखंड गुप्ता (13) सड़क पर गिर पड़ा और कार उसे रौंदते हुए आगे निकल गई। हादसे में आधा दर्जन बच्चों को चोटें भी आईं। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने परिवारवालों को बुलाया। हादसे के बाद मौके पर पहुंची अखंड की मा ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। उसकी यह हालत देखकर आसपास के लोग आक्रोशित हो गए और कार में आग लगा दी। सूचना पाकर घटनास्थल पर आए एसपी सिटी राजेश यादव ने मृत बच्चे के परिवारवालों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया।

धूमनगंज के जंयतीपुर मोहल्ले का टेंपो चालक राजू संत जोसफ स्कूल के 16 बच्चों को लेकर स्कूल जा रहा था। आठ बजे से बच्चों की वार्षिक परीक्षा होनी थी। सुबह करीब सात बजे जैसे ही टैंपो करियप्पा रोड पर पहुंचा सामने से गलत दिशा में आ रही आई-10 कार को बचाने के चक्कर में असंतुलित हो गया और टेंपो पलट गई। टेंपो पलटने से उसमें सवार अखंड गुप्ता नाम का बच्चा बाहर गिर पड़ा और कार उसे रौंदते हुए गुजर गई। हादसे को अंजाम देने के बाद कार चालक भाग निकला। धूमनगंज के प्रीतम नगर मोहल्ले में रहने वाला अंखड कक्षा तीन का छात्र था। उसके पिता आलोक गुप्ता महालेखाकार कार्यालय में लेखाकार हैं। आलोक दो भाइयों में छोटा था। इस हादसे में अंखड के बड़े भाई गौरव गुप्ता समेत आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए। सभी का आसपास के नर्सिंग होम में प्राथमिक उपचार कराया गया। हादसे को अंजाम देने वाली कार हाईकोर्ट के अधिवक्ता मृत्युंजय मिश्रा की बताई जा रही है। कार संख्या यूपी 70 सीए 0104 को लोगों ने आग के हवाले कर दिया है।

chat bot
आपका साथी