बड़ा मंगल पर हनुमान मंदिरों की रहेगी कड़ी सुरक्षा

ज्येष्ठ माह के हर मंगलवार पर हनुमान मंदिरों की कड़ी सुरक्षा रहेगी। डीजीपी एके जैन ने सुरक्षा एवं सतर्कता बरतने के साथ अवैध पटाखा बनाने वालों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कोई घटना होने पर जिला पुलिस प्रमुखों को मौके पर पहुंचने को कहा गया है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sun, 03 May 2015 11:33 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2015 11:36 PM (IST)
बड़ा मंगल पर हनुमान मंदिरों की रहेगी कड़ी सुरक्षा

लखनऊ। ज्येष्ठ माह के हर मंगलवार पर हनुमान मंदिरों की कड़ी सुरक्षा रहेगी। डीजीपी एके जैन ने सुरक्षा एवं सतर्कता बरतने के साथ अवैध पटाखा बनाने वालों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कोई घटना होने पर जिला पुलिस प्रमुखों को मौके पर पहुंचने को कहा गया है।

डीजीपी ने आज सभी जोनल आइजी को भेजे गए दिशा निर्देश में कहा है कि पांच मई से ज्येष्ठ माह प्रारंभ हो रहा है। लखनऊ जिले में विशेष रूप से हर मंगलवार बड़ा मंगल पर्व के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष बड़ा मंगल पर्व पांच, 12, 26 मई और दो जून को मनाया जाएगा। श्रद्धालुओं द्वारा नगर व देहात में विभिन्न मंदिरों में बड़ी संख्या में प्रात:काल से ही पूजा अर्चना की जाती है तथा कहीं-कहीं मेले भी आयोजित होते हैं। पूरे प्रदेश में हनुमान मंदिरों पर पुलिस बल तैनात किया जाए और यातायात प्रबंधन पर भी ध्यान दिया जाए। उन्होंने पुलिस महानिरीक्षकों को यह भी निर्देश दिये हैं कि कई स्थानों पर घनी आबादी में अवैध रूप से आतिशबाजी बनाने वाली फैक्ट्री चलायी जा रही है। घरों में भी भारी संख्या में पटाखे बनाये जा रहे हैं। इस दिशा में कड़ी कार्रवाई की जाए। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि उनके संज्ञान में कई ऐसे दृष्टांत आयें हैं जहां पर पुलिस घंटों बाद मौके पर पहुंची है। यह आपत्तिजनक हैं।

chat bot
आपका साथी