सपा सरकार आने पर थानों फिर में मनेगी जन्माष्टमी और ईद पर बंटेगी ईदी

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर थानों फिर में जन्माष्टमी मनाई जाएगी और ईद पर ईदी के लिए फंड जारी होगा।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 18 Aug 2017 07:38 PM (IST) Updated:Fri, 18 Aug 2017 07:57 PM (IST)
सपा सरकार आने पर थानों फिर में मनेगी जन्माष्टमी और ईद पर बंटेगी ईदी
सपा सरकार आने पर थानों फिर में मनेगी जन्माष्टमी और ईद पर बंटेगी ईदी

लखनऊ (जेएनएन)। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला। कहा कि योगी नये भारत के डिजिटल मुख्यमंत्री हैं लेकिन, ट्वीट का मतलब हिंदी में नहीं बता सकते। चुनौती देते हुए कहा कि सौ साल का इतिहास उठाकर बता दें कि कब थानों में जन्माष्टमी नहीं मनी है। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनेगी तो वह हर थाने को जन्माष्टमी मनाने और ईदी बांटने को पांच-पांच लाख रुपये देंगे। उन्होंने जिला पंचायत चुनाव में सपा समर्थित सदस्यों के उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार पुलिस के सहारे चुनाव जीतना चाहती है। 

यह भी पढ़ें:जयंत की गिरफ्तारी पर आक्रोशः रालोद कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार का पुतला फूंका

अखिलेश यादव ने आज सपा मुख्यालय में पत्रकारों से मुखातिब थे। गुरुवार को उन्हें पुलिस हिरासत में रखा गया था। सरकार की कार्यशैली से खफा अखिलेश ने कई गंभीर आरोप लगाए। योगी ने कहा था कि सपा शासन में जन्माष्टमी पर रोक लगा दी गई थी। पलटवार कर अखिलेश ने कहा कि हमारे घर में भी जन्माष्टमी मनी और मेरी पत्नी व्रत रहीं, बच्चों ने झांकी निकाली, लेकिन वह पता नहीं जन्माष्टमी मनाये या नहीं। कहा कि सड़क पर नमाज के ऊपर सवाल उठाने की जगह सड़क पर फैला गोबर उठवा दें तो बेहतर होगा। अखिलेश ने चुटकी ली कि सीएम ने पीएम की तरह ही साफा पहन लिया लेकिन, साफा पहनने से वह उनकी तरह काम नहीं करने लगेंगे। कहा कि हम अब सरकार में नहीं हैं। उन्हें अभी भी लग रहा है कि चुनाव चल रहा है। वह चुनाव मोड से बाहर निकल कर सरकार चलाने के मोड में आएं लेकिन, उन्हें तो अपने गृह क्षेत्र की भी चिंता नहीं है। 60 बच्चे मर गए और बहुत सी लाशें छिपाई गईं। यह धोखा है। अखिलेश ने इस मामले की सीबीआइ जांच और सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराने की मांग की। 

यह भी पढ़ेंबाढ़ से मौत या किसी के भूखा सोने पर सीधे दोषी होगा प्रशासन: योगी

अपने सिंबल पर निकाय चुनाव लड़ेगी सपा 

अखिलेश ने दावा किया कि निकाय चुनाव अपने सिंबल पर सपा लड़ेगी। भाजपा सरकार में विकास ठप होने का आरोप लगाते हुए सपा अध्यक्ष ने स्वच्छ भारत से लेकर सरकार के सभी अभियान की खिल्ली उड़ाई। अमित शाह के लोकसभा चुनाव में 360 सीट लाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि देश की जनता जान गई है कि भाजपा की कथनी और करनी एक समान नहीं है। भाजपा की सरकार को 2019 में उप्र, बिहार और बंगाल की जनता रोकेगी। उन्होंने मोदी पर भी तंज किया। कहा, वह कहते थे कि सपा के गुंडे थाने चला रहे हैं लेकिन, अब बता दें कि थाना कौन चला रहा है। ये हमें समाजवादी गुंडे कह रहे थे, अब अपनी परिभाषा बता दें। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने लखनऊ में मेट्रो बना दिया लेकिन, केंद्र ने ऐसी नीति बना दी है कि अब झांसी और गोरखपुर में मेट्रो बन नहीं पाएगा। सीएम म्यांमार जाने की बजाय जापान जाते तो काशी में क्योटो की तरह विकास कर पाते। किसानों को कर्जमाफी का कोई लाभ नहीं मिला है। अब किसान ठगा महसूस कर रहा है। अखिलेश ने कहा कि इधर मेरा वजन काफी बढ़ गया है और अब वह साइकिल चलाएंगे। उन्होंने आत्महत्या करने वाले शिक्षामित्रों और पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को 50-50 लाख तथा गोरखपुर में मरने वाले बच्चों के घरवालों को 20-20 लाख रुपये मुआवजे की मांग की।

यह भी पढ़ेंगोरखपुर कांड में दबंगई दिखा रही योगी सरकार: राज बब्बर

सपा जिला पंचायत अध्यक्षों को हटाने को पुलिस का दुरुपयोग 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा को सबसे बड़ी जीत मिली लेकिन, अब जनता में जाने की उनकी हिम्मत नहीं है। जहां सपा के जिला पंचायत अध्यक्ष हैं उन्हें हटाने के लिए सरकार पुलिस का दुरुपयोग कर रही है। औरैया पुलिस ने तो भाजपा का जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने के लिए सुपारी ले रखी है। इस दौरान उन्होंने औरैया जिला पंचायत अध्यक्ष रहे राजवीर सिंह को पत्रकारों के सामने पेश किया। राजवीर ने पुलिस पर उत्पीडऩ का आरोप लगाया और कहा कि चार माह से वह अपने घर नहीं जा सके। उनकी पत्नी रिश्तेदारी में हैं और बेटियां रक्षाबंधन में घर नहीं आ सकीं। वह इस दौरान फफक पड़े। औरैया के एक जिला पंचायत सदस्य के पति रिटायर्ड फौजी कमलेश कुमार ने भी पुलिस उत्पीडऩ का आरोप लगाया। 

chat bot
आपका साथी